37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : दूसरे दिन भी हड़ताल पर रहे सफाई कर्मी

रांची : वेतन नहीं मिलने से नाराज एसेल इंफ्रा के सफाई कर्मचारी लगातार दूसरे दिन हड़ताल पर रहे. हालांकि, हड़ताल में शामिल कर्मचारियों के अकाउंट में बुधवार को वेतन तो आया, लेकिन उसमें भी कई विसंगतियां थीं. जिन सफाई कर्मचारियों के अकाउंट में वेतन आया था, उनका कहना था कि हमारा वेतन 5200 रुपये प्रतिमाह […]

रांची : वेतन नहीं मिलने से नाराज एसेल इंफ्रा के सफाई कर्मचारी लगातार दूसरे दिन हड़ताल पर रहे. हालांकि, हड़ताल में शामिल कर्मचारियों के अकाउंट में बुधवार को वेतन तो आया, लेकिन उसमें भी कई विसंगतियां थीं.
जिन सफाई कर्मचारियों के अकाउंट में वेतन आया था, उनका कहना था कि हमारा वेतन 5200 रुपये प्रतिमाह था. जबकि, हमारे अकाउंट में केवल 2500 रुपये आये हैं. वहीं, ड्राइवरों का कहना था कि कंपनी ने हमें 7500 वेतन में रखा है. जबकि, वेतन के नाम पर हमारे पास केवल 3500 रुपये आये हैं.
इधर, हड़ताल को देखते हुए बुधवार को भी एस्सेल इंफ्रा के अधिकारी सफाई कर्मचारियों और ड्राइवरों से वार्ता करने पहुंचे. लेकिन, नाराज कर्मचारियों ने अधिकारियों को स्पष्ट रूप से कह दिया कि इस पूजा में भी हमें आधा-अधूरा वेतन मिला है. जब तक पूरा वेतन नहीं मिल जाता है, तब तक हड़ताल जारी रहेगी.
29 वार्डों से नहीं हुआ कचरे का उठाव
सफाई कर्मचारियों और कचरा वाहनों के ड्राइवरों के हड़ताल पर जाने के कारण बुधवार को भी शहर के आधे से ज्यादा हिस्से में कचरे का उठाव नहीं हुआ.
गलियों से लेकर पूजा पंडालों के अासपास तक कचरे का ढेर लगा हुआ था. हालांकि, कंपनी के कर्मचारियों के हड़ताल को देखते हुए रांची नगर निगम ने अपने कर्मचारियों को पूजा पंडालों के आसपास में सफाई करने के लिए लगाया. लेकिन, नगर निगम की ये तैयारी भी अपर्याप्त थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें