37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : भाजपा नेता धीरज राम हत्याकांड, पुलिस को एक युवक पर संदेह, तलाश में हुई छापेमारी, आज डोरंडा बंद

रांची : डोरंडा के बेलदार मुहल्ला निवासी भाजपा नेता धीरज राम हत्याकांड में पुलिस को कुछ सुराग हाथ लगे हैं. पुलिस को जानकारी मिली है कि कर्बला चौक के समीप रहने वाले एक युवक के साथ लंबे समय से किसी बात को लेकर धीरज राम का विवाद चल रहा था. उसके साथ धीरज राम की […]

रांची : डोरंडा के बेलदार मुहल्ला निवासी भाजपा नेता धीरज राम हत्याकांड में पुलिस को कुछ सुराग हाथ लगे हैं. पुलिस को जानकारी मिली है कि कर्बला चौक के समीप रहने वाले एक युवक के साथ लंबे समय से किसी बात को लेकर धीरज राम का विवाद चल रहा था.
उसके साथ धीरज राम की मारपीट भी हो चुकी है. हत्याकांड के पीछे कहीं उसका हाथ तो नहीं. उसने आपसी दुश्मनी निकालने के लिए कहीं किसी शूटर के सहयोग से धीरज राम की हत्या तो नहीं करवा दी. इस बिंदु पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.
हत्याकांड के पीछे कुछ अन्य पुराने विवाद और संदिग्ध के नाम की जानकारी पुलिस अधिकारियों को मिली है. गुरुवार को संदिग्ध की तलाश में एसएसपी की क्यूआरटी टीम में शामिल शाह फैसल ने संदिग्ध की तलाश में कुछ स्थानों पर छापेमारी की.
कुछ लोगों से मामले में पूछताछ भी की गयी, लेकिन पुलिस अधिकारियों ने किसी को हिरासत में लिये जाने की पुष्टि नहीं की है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि कई बिंदुओं पर मामले की जांच चल रही है. जांच के बाद किसी की संलिप्तता पर अंतिम निर्णय लिया जायेगा. इसके बाद कार्रवाई की जायेगी.
उल्लेखनीय कि धीरज राम पेशे से सफाई कर्मियों का सुपरवाइजर थे. वह भाजपा एससी मोर्चा डोरंडा मंडल का अध्यक्ष होने के साथ ही डोरंडा महावीर मंडल के उपाध्यक्ष भी थे. वह बुधवार की सुबह अपनी स्कूटी से कहीं जा रहे थे.
उसी दौरान अपराधियों ने उन पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी थी. उन्हें चार गोली मारी गयी थी. दो गोली घटना स्थल के पास गिरी पड़ी थी. हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लोगों ने बुधवार को दिन भर थाने में हंगामा किया. इसके बाद पुलिस अधिकारियों ने परिजनों को 24 घंटे के भीतर आरोपियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया था.
मृतक के परिजनों से मिले विधायक, सांत्वना दी
कांके विधायक डॉ जीतू चरण राम ने गुरुवार को मृतक धीरज राम के परिवार से मिल कर शोक प्रकट किया. उन्होंने पीड़ित परिजनों को सांत्वना दी़
विधायक ने मृतक के परिजनों से कहा कि दुख की इस घड़ी में सरकार आपके साथ खड़ी है़ सरकार की ओर से हर संभव मदद की जायेगी़ साथ ही परिवार के एक सदस्य को नौकरी दिलाने का भी प्रयास करेंगे़ मौके पर झारखंड प्रदेश श्री गुरु रविदास महासभा के अध्यक्ष खुदाराम भी थे.
हत्या के विरोध में आज बंद रहेगा डोरंडा
रांची : श्री महाबीर मंडल डोरंडा केंद्रीय समिति के आह्वान पर मंडल के उपाध्यक्ष धीरज राम की हत्या के विरोध में शुक्रवार को डोरंडा बंद रहेगा. बंद सुबह छह से शाम पांच बजे तक रहेगा. इस दौरान सभी दुकानें बंद रहेंगी. मंडल के अध्यक्ष संजय पोद्दार ने कहा कि बंद के दौरान आवश्यक सेवाएं जैसे- स्कूल-कॉलेज आदि प्रभावित नहीं होंगी.
उन्होंने कहा कि मंडल ने मांग की थी कि 24 घंटे के अंदर गिरफ्तारी नहीं की जाती है, तो शुक्रवार को बंद बुलाया जायेगा. उन्होंने कहा कि डोरंडा थाना प्रभारी आबिद अली ने अब तक कोई कदम नहीं उठाया गया है. इससे लोगों में रोष व्याप्त है. यहां के लोगों ने प्रशासन के वरीय अधिकारी से इस मामले में हस्तक्षेप की मांग की है.
शोक सभा हुई : इधर, गुरुवार को डोरंडा शिशु सदन में शोकसभा की गयी. इसमें बजरंग प्रसाद गुप्ता, सुरेश प्रसाद, राकेश पाल, रोहित शारदा, किशोर दयाल, अजय गिरि, चंदन गुप्ता, दीपक राम, सन्नी राम, जीतू गुप्ता, अनिल गुप्ता, हिमांशु शेखर दास, मुकेश गुप्ता आदि ने उन्हें श्रद्धांजलि दी और मृत आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें