32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : आयुष्मान कार्ड रहते हुए रिम्स में मरीज से ऑपरेशन के पैसे लिये गये, जांच के आदेश

मरीज के परिजन ने मुख्यमंत्री जनसंवाद में दर्ज करायी थी शिकायत रांची : आयुष्मान कार्ड होते हुए भी चतरा की मरीज रेशमी देवी को ऑपरेशन के पैसे देने पड़ गये. रेशमा देवी दो फरवरी को रिम्स में भर्ती करायी गयी थीं. आयुष्मान का सामान नहीं आया यह कहकर ऑपरेशन को टालते रहे. स्थिति बिगड़ती देख […]

मरीज के परिजन ने मुख्यमंत्री जनसंवाद में दर्ज करायी थी शिकायत
रांची : आयुष्मान कार्ड होते हुए भी चतरा की मरीज रेशमी देवी को ऑपरेशन के पैसे देने पड़ गये. रेशमा देवी दो फरवरी को रिम्स में भर्ती करायी गयी थीं. आयुष्मान का सामान नहीं आया यह कहकर ऑपरेशन को टालते रहे. स्थिति बिगड़ती देख परिजनों ने पैसे जुगाड़ किये और मरीज का ऑपरेशन कराया.
चिकित्सक के इस रवैये से व्यथित रेशमी के पति वजीर यादव ने इस मामले की शिकायत मुख्यमंत्री जन संवाद में दर्ज करायी. जनसंवाद में भेजी गयी शिकायत के आधार पर अधिकारियों ने इसके जांच के आदेश दिये हैं. रेशमी देवी का आयुष्मान कार्ड संख्या PG8UCOY3C है.
जब इस बारे में रेशमा के परिजन से पूछा गया, तो उसके बेटे राकेश कुमार ने बताया कि आयुष्मान कार्ड होने के बावजूद मुझसे ऑपरेशन के पैसे लिये गये.
यह है मामला
इस मामले पर मुख्यमंत्री जनसंवाद को लिखे गये शिकायत पत्र में रेशमी के पति वजीर यादव ने बताया कि रेशमी को चार फरवरी को कार्डियोलॉजी में ट्रांसफर किया गया था. यहां इलाज शुरू हुआ. इलाज के दौरान चिकित्सकों ने उन्हें पेसमेकर लगाने की सलाह दी. तो मरीज के परिजन ने बताया कि उन्हें आयुष्मान कार्ड के जरिये पेसमेकर लगा दिया जाये. इस पर डॉक्टर ने ऑपरेशन टाल दिया. कहा गया कि आयुष्मान का सामान अभी नहीं आया है.
इस दौरान रेशमी की हालत बिगड़ गयी. परिजन जब डॉक्टर से मिलने गये और पूछा कि क्या ऑपरेशन होपायेगा? तो डॉक्टर ने कहा कि अभी सामान नहीं आया है. तब परिजन ने कहा कि ऐसे तो मरीज मर जायेगा. तो डॉक्टर ने कहा कि यहां से छुट्टी
करवा लो और फिर से भर्ती करवा लो. उन्होंने फिर से भर्ती कराया और इलाज कराया, जिसमें 90 हजार रुपये खर्च हुए.चार फरवरी को रिम्स के कार्डियोलॉजी में ट्रांसफर किया गया था महिला कोआयुष्मान भारत योजना को पटरी पर लाने का प्रयास किया जा रहा है. इम्पलांट की खरीदारी में परेशानी हो रही है, इसलिए मरीज को इंतजार करने के लिए कहा गया होगा. फिर भी अगर शिकायत हुई है, तो मामले की जांच की जायेगी.
डॉ विवेक कश्यप, अधीक्षक, रिम्स
रांची : अस्पताल ने आयुष्मान के लाभुक को दिया 2.10 लाख रुपये का चेक
रांची : धनबाद के बलियापुर प्रखंड के बाघमारा पंचायत की सुभद्रा देवी तथा उसके पति मीतन कुमार महतो को रानी चिल्ड्रेन अस्पताल प्रबंधन ने गुरुवार को 2.10 लाख रुपये का चेक सौंप दिया. सुभद्रा देवी के नाम का चेक उसके पति मीतन को मिला.
इससे पहले मीतन गुरुवार को धनबाद से रांची पहुंचा व सीधे अस्पताल गया. वहां उसे कुछ विभागीय लोगों की मौजूदगी में चेक सौंप दिया गया. गौरतलब है कि सुभद्रा ने 17 फरवरी को रांची एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री से मुलाकात के कार्यक्रम में उनसे यह शिकायत की थी उसे अपनी बेटी के इलाज के लिए अस्पताल को 70 हजार रुपये देने पड़े थे.
‘प्रभात खबर’ ने सुभद्रा से जुड़ी खबर प्रकाशित की थी. इधर, पीएम से शिकायत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जांच करायी तथा आरोप सही पाया. इसके बाद अस्पताल प्रबंधन से कहा है कि वह लाभुक को उससे ली गयी रकम का तीन गुना यानी 2.10 लाख रुपये एक सप्ताह के अंदर भुगतान करे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें