26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पांच व दो लाख के इनामी दो नक्सलियों का सरेंडर

रांची : सिमडेगा पुलिस के सामने रविवार को दो हार्डकोर इनामी नक्सलियों ने सरेंडर कर दिया. एक नक्सली का नाम बिनोद दास उर्फ विनोद पंडित (पिता देवशरण पंडित) है. वह सिमडेगा जिला के बोलवा थाना क्षेत्र के बोलवा बाजार टांड़ का रहनेवाला है. संगठन में उसका पद सब जोनल कमांडर है. उस पर झारखंड पुलिस […]

रांची : सिमडेगा पुलिस के सामने रविवार को दो हार्डकोर इनामी नक्सलियों ने सरेंडर कर दिया. एक नक्सली का नाम बिनोद दास उर्फ विनोद पंडित (पिता देवशरण पंडित) है. वह सिमडेगा जिला के बोलवा थाना क्षेत्र के बोलवा बाजार टांड़ का रहनेवाला है. संगठन में उसका पद सब जोनल कमांडर है.
उस पर झारखंड पुलिस की ओर से पहले से पांच लाख का इनाम है. वहीं, दूसरे नक्सली का नाम गणेश लोहरा है. उस पर झारखंड पुलिस ने दो लाख रुपये का इनाम रखा था. गणेश लोहरा उर्फ गणेश जी गुमला जिला के पालकोट थाना क्षेत्र के बोराडीह का रहनेवाला है. संगठन में वर्तमान में उसका पद एरिया कमांडर का रहा था.
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अर्जुन नामक एक और नक्सली के भी सरेंडर करने की बात सामने आयी है. हालांकि अभी इस बात की पुष्टि पुलिस ने अाधिकारिक रूप से नहीं की है. खबर यह भी है कि सरेंडर करने के बाद पुलिस उसे किसी ठिकाने पर रखकर संगठन के बारे में पूछताछ कर रही है. माना जा रहा है कि जल्द ही पुलिस इस नक्सली के सरेंडर करने की घोषणा अाधिकारिक रूप से कर सकती है. जानकारी के अनुसार विनोद पंडित पूर्व में गणेश लोहरा के साथ सिमडेगा व गुमला जिला के पालकोट, रायडीह थाना इलाके में सक्रिय था.
दोनों ने मिलकर कई नक्सली घटनाओं को भी अंजाम दिया है.
विनोद पूर्व में पालकोट पुलिस के साथ हुए एनकाउंटर के दौरान बच कर भाग निकला था. दोनों का संगठन काफी कमजोर हो गया था. इस वजह से दोनों अपने परिवार के सदस्यों और कुछ दूसरे लोगों के सहयोग से पिछले कई दिनों ने सरेंडर करने के लिए पुलिस के संपर्क में थे. स्पेशल ब्रांच के सहयोग से पुलिस दोनों नक्सलियों के खिलाफ दर्ज पुराने केस के बारे में जानकारी जुटा कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें