32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मांडर : भाजपा प्रत्‍याशी देव कुमार धान के पक्ष में CM रघुवर ने किया रोड शो, मांगा वोट

मांडर से कुमार विश्‍वत सेन/सूरज कुमार मांडर : मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने मांडर विधानसभा सीट से भाजपा के उम्‍मीदवार देव कुमार धान के पक्ष में रोड शो किया. मांडर विधानसभा सीट के लिए दूसरे चरण के तहत सात दिसंबर को मतदान होने हैं. इस विधानसभा क्षेत्र में कुल 3,19,299 मतदाता हैं. इनमें 1,63,879 पुरुष और […]

मांडर से कुमार विश्‍वत सेन/सूरज कुमार

मांडर : मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने मांडर विधानसभा सीट से भाजपा के उम्‍मीदवार देव कुमार धान के पक्ष में रोड शो किया. मांडर विधानसभा सीट के लिए दूसरे चरण के तहत सात दिसंबर को मतदान होने हैं. इस विधानसभा क्षेत्र में कुल 3,19,299 मतदाता हैं. इनमें 1,63,879 पुरुष और 1,55,420 महिला मतदाता हैं. इस सीट से भाजपा की गंगोत्री कुजूर विधायक थी. भाजपा ने इस बार उनका टिकट काटकर देव कुमार धान को अपना प्रत्‍याशी बनाया है.

मुख्‍यमंत्री ने पदयात्रा के दौरान लोगों से भाजपा उम्‍मीदवार के पक्ष में मतदान करने की अपील की. उन्‍होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार ही देश और राज्‍य का विकास कर सकती है. पूर्ण बहुमत की भाजपा सरकार के लिए हर विधानसभ क्षेत्र से भाजपा प्रत्‍याशी को जीताना आपकी जिम्‍मेवारी है. क्षेत्र का विकास करना हमारी जिम्‍मेवारी है.

क्‍या कहते हैं भाजपा प्रत्‍याशी देव कुमार धान

प्रभात खबर डॉट कॉम से बतचीत में भाजपा प्रत्‍याशी देव कुमार धान ने कहा कि हमारे क्षेत्र की एक बड़ी आबादी खेती किसानी पर निर्भर है. उनके खेतों तक पानी पहुंचाना और उनके उत्‍पादों को उचित बाजार उपलब्‍ध कराना हमारी प्राथमि‍कता में शामिल है. उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने किसानों की आय दोगुनी करने का जो लक्ष्‍य रखा है, मैं उसे जमीन पर उतारने का प्रयास करुंगा.

उन्‍होंने कहा कि किसानों को सिंचाई के लिए पानी, उनके लिए बिजली और उत्‍पादों को बेहतर कीमत पर बिक्री के लिए बाजार उपलब्‍ध कराना मेरी प्राथमिकता है. इसके लिए देशभर में सर्वे किया जायेगा, जरूरत पड़ी तो विदेशों में भी सर्वे करेंगे, जिससे यहां के किसानों के उत्‍पाद को अच्‍छे दाम मिल सके. इससे किसानों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा.

रोजगार के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि कौशल विकास योजना के तहत नौजवानों और युवतियों को प्रशिक्षण दिया जायेगा. युवाओं को स्‍वरोजगार के लिए प्रेरित करेंगे. क्षेत्र में शिक्षा के स्‍तर में सुधार के लिए सरकारी स्‍कूलों में अच्‍छी शिक्षा के लिए प्रयास करेंगे. उन्‍होंने कहा कि मूल रूप से भयमुक्‍त शासन पर हमारा फोकस होगा. कोई भी व्‍यक्ति कहीं भी अपने को 24 घंटे सुरक्षित महसूस करे, ऐसी व्‍यवस्‍था की जायेगी. जनता की समस्‍याओं को सुनने के लिए हर लेवल पर फोन नंबर जारी किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें