37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची समाहरणालय में मतदाता जागरूकता को लेकर रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन

– कई स्कूल के बच्चों ने बनायी आकर्षक रंगोली – सर्वश्रेष्ठ रंगोली बनाने वाले बच्चों को एसएसपी ने किया पुरस्कृत रांची : पहले मतदान फिर कोई अन्य काम, बूढ़े हो या जवान सभी करें मतदान, रांची समाहरणालय के ‘ए’ ब्‍लॉक परिसर में ऐसे ही स्लोगन लिखे गये थे. लोकसभा चुनाव में बेहतर मतदान प्रतिशत और […]

– कई स्कूल के बच्चों ने बनायी आकर्षक रंगोली

– सर्वश्रेष्ठ रंगोली बनाने वाले बच्चों को एसएसपी ने किया पुरस्कृत

रांची : पहले मतदान फिर कोई अन्य काम, बूढ़े हो या जवान सभी करें मतदान, रांची समाहरणालय के ‘ए’ ब्‍लॉक परिसर में ऐसे ही स्लोगन लिखे गये थे. लोकसभा चुनाव में बेहतर मतदान प्रतिशत और मतदाता जागरूकता के लिए चुनाव आयोग के निर्देशानुसार स्वीप के तहत रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें कई स्कूलों के बच्चों ने एक से बढ़कर एक आकर्षक रंगोली बनायी और बेहतर भारत निर्माण के लिए मतदान करने का संदेश दिया.

एसएसपी अनीश गुप्ता ने बच्चों को किया पुरस्कृत

मतदाता जागरूकता के लिए स्कूली बच्चों द्वारा बनाये गये रंगोली की वरीय पुलिस अधीक्षक रांची अनीश गुप्ता ने प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि बच्चों ने रंगोली के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने का काम किया है. उन्होंने कहा कि मतदाता बिना डरे वोट करें. पुलिस प्रशासन पूरी सुरक्षा मुहैया करायेगा. मौके पर वरीय पुलिस अधीक्षक ने तीन सर्वश्रेष्ठ रंगोली बनाने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया. साथ ही सभी बच्चों को स्वीप कोषांग की ओर से मेडल दिया गया.

रंगोली प्रतियोगिता में भाग लेने वाले स्कूलों के नाम

रंगोली प्रतियोगिता में विभिन्न स्कूलों के लगभग 70 बच्चों ने हिस्सा लिया. रंगोली बनाने के लिए बच्चों को दो घंटे का समय दिया गया था. रंगोली प्रतियोगिता में बालकृष्ण प्लस टू हाई, जीएमएस कृष्णा नगर कॉलोनी, जीएमएस हातमा, जीएमएस बरियातू, जीएमएस पंडरा स्कूल, गवरमेंट मिडिल स्कूल (जीएमएस), बूटी, संत अन्ना हाईस्कूल, शिवनारायण मारवाड़ी हाई स्कूल, उर्सुलाइन कान्वेंट गर्ल्‍स हाईस्कूल के बच्चों ने हिस्सा लिया.

इन स्कूलों की रंगोली को मिला पुरस्कार

प्रथम – बालकृष्णा प्लस टू हाई स्कूल

द्वितीय – जीएमएस नवीन आरक्षी

तृतीय – जीएमएस, बूटी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें