32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : कम नहीं हो रहा है लालू प्रसाद का शुगर लेवल

रांची : असंतुलित जीवनशैली की वजह से लालू प्रसाद का शुगर लेवल कम नहीं हो रहा है. समय पर नहीं खाना भी इसका एक कारण है. इलाज कर रहे डाॅक्टर लालू प्रसाद से समय पर खाने व समय पर सोने का आग्रह किया है, जिससे शुगर का लेवल नियंत्रित हो सके. डॉ उमेश प्रसाद ने […]

रांची : असंतुलित जीवनशैली की वजह से लालू प्रसाद का शुगर लेवल कम नहीं हो रहा है. समय पर नहीं खाना भी इसका एक कारण है. इलाज कर रहे डाॅक्टर लालू प्रसाद से समय पर खाने व समय पर सोने का आग्रह किया है, जिससे शुगर का लेवल नियंत्रित हो सके.
डॉ उमेश प्रसाद ने बताया कि शनिवार को लालू प्रसाद का शुगर लेवल बढ़ गया था, जिसके कारण इंसुलिन की मात्रा बढ़ायी गयी है. उन्हाेंने कहा कि एक बार ही इंसुलिन की मात्रा काे नहीं बढ़ाया जा सकता है, क्याेंकि इसका दुष्प्रभाव भी शरीर पर पड़ सकता है.
उन्होंने कहा कि घाव के लिए एंटीबॉयोटिक दवाएं दी गयी हैं, जिसका असर होना शुरू कर दिया है. ब्लड प्रेशर सामान्य है. सोमवार को कुछ आवश्यक जांच के लिए ब्लड सैंपल लिया जायेगा. टीएलसी की जांच भी करायी जायेगी, जिससे शरीर में संक्रमण का पता चल सके.नींद की समस्या व ज्यादा दवा के कारण किसी भी मरीज को अवसाद हो सकता है, जिसकी दवाएं पहले से ही चल रही हैं. आवश्यकता होने पर सोमवार या मंगलवार को रिम्स के मनोचिकित्सक डॉ अशोक प्रसाद से राय ली जा सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें