37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कांग्रेस में विवाद: त्रिपाठी पर हो सकती है कार्रवाई, कैंपेन व समन्वय समिति होगी भंग

समन्वय समिति के संयोजक केएन त्रिपाठी ने बैठक में प्रदेश अध्यक्ष व प्रभारी के खिलाफ की थी टिप्पणी रांची : प्रदेश कांग्रेस में फिलहाल आला नेताओं के बीच विवाद चल रहा है. जिलों में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय की अध्यक्षता में बनी कैंपेन कमेटी और केएन त्रिपाठी की अध्यक्षता में बनी समन्वय समिति भंग […]

समन्वय समिति के संयोजक केएन त्रिपाठी ने बैठक में प्रदेश अध्यक्ष व प्रभारी के खिलाफ की थी टिप्पणी

रांची : प्रदेश कांग्रेस में फिलहाल आला नेताओं के बीच विवाद चल रहा है. जिलों में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय की अध्यक्षता में बनी कैंपेन कमेटी और केएन त्रिपाठी की अध्यक्षता में बनी समन्वय समिति भंग होगी. दोनों ही नेताओं ने प्रदेश स्तर पर बनी इस कमेटी की जिम्मेदारी जिलों में कई नेताओं को दी है.

सुबोधकांत सहाय ने रांची जिला में राजन वर्मा को कैंपेन कमेटी का संयोजक बनाया है़ केंद्रीय नेतृत्व इस विस्तार को गलत मान रहा है़ गत शनिवार को नयी दिल्ली में प्रदेश के चुनिंदा नेताओं की प्रभारी आरपीएन सिंह के साथ हुई बैठक में यह मामला उठा था़ कांग्रेस के संविधान का हवाला देते हुए इसे गलत बताया जा रह है़ इधर, समन्वय समिति के संयोजक और पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी पर कार्रवाई हो सकती है़ पार्टी फिलहाल इनसे शो काॅज मांग सकती है़ केंद्रीय नेतृत्व के पास सूचना पहुंची है कि समन्वय समिति की बैठक में श्री त्रिपाठी ने प्रदेश प्रभारी श्री सिंह और अध्यक्ष डॉ अजय के खिलाफ टिप्पणी की थी़ केंद्रीय नेतृत्व ने इसे गंभीरता से लिया है़ शनिवार को प्रभारी द्वारा बुलायी गयी बैठक में सुबोधकांत सहाय और विधायक मनोज यादव बिना सूचना के नहीं पहुंचे़.

पहले ही कई नेताओं ने पार्टी की बैठक में कहा था कि प्रभारी की बैठक में नहीं जायेंगे और अपनी बात सीधे राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी तक पहुंचायेंगे़ इस मामले को लेकर भी प्रभारी श्री सिंह नाराज है़ं हालांकि पार्टी के वरिष्ठ नेता ददई दुबे और राजेंद्र सिंह ने अपनी व्यस्तता का हवाला देते हुए प्रभारी को बैठक में शामिल नहीं होने की सूचना दे दी थी.

गठबंधन पर नेताओं को मिलेगी जिम्मेदारी
नयी दिल्ली में प्रदेश कांग्रेस नेताओं की प्रदेश प्रभारी के साथ हुई बैठक में आनेवाले दिनों में लोकसभा व विधानसभा चुनाव में गठबंधन पर भी बात हुई़ बैठक के दौरान कुछ नेताओं ने झामुमो को नेतृत्व सौंप दिये जाने और इतने पहले गठबंधन की बात को लेकर सवाल उठाया था़ कांग्रेस नेताओं का कहना था कि कार्यकर्ताओं में असमंजस की स्थिति है़ कार्यकर्ता हतोत्साहित है़ं इस मुद्दे पर बैठक में तय किया गया कि पार्टी के बड़े नेता खाका तैयार करे़ं नेताओं को ऐसी सीटें चिह्नित करने को कहा गया है, जहां पार्टी की स्थिति मजबूत है़ इसके साथ ही प्रभारी ने यह भी कहा कि गठबंधन के मुद्दे पर बातचीत के लिए कुछ और नेताओं को जिम्मेदारी दी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें