Advertisement

ranchi

  • Nov 20 2019 6:52AM
Advertisement

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : फेसबुक, ट्विटर व इंस्टाग्राम में खूब हो रहा चुनावी कैंपेन

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : फेसबुक, ट्विटर व इंस्टाग्राम में खूब हो रहा चुनावी कैंपेन
रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव की तिथि जैसे-जैसे करीब आती जा रही है, वैसे-वैसे सोशल मीडिया पर नेताओं का प्रचार अभियान भी जोर पकड़ता जा रहा है. प्रत्याशी लगातार सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर तस्वीर पोस्ट कर रहे हैं. अपने कैंपेन का तस्वीर ज्यादा पोस्ट कर रहे हैं. 
 
साथ ही झारखंड के विकास की बातें तो सरकार के खिलाफ की बातें भी पोस्ट की जा  रही है. विपक्षी दल जहां सरकार की कमियां बता रहे हैं वहीं सत्ताधारी दल अपनी खूबियों को बता रहे हैं.  रांची के विधायक सीपी सिंह, हटिया विधायक नवीन जायसवाल कार्यकर्ताओं संग होनेवाली बैठकों की तस्वीर प्रत्येक दिन पोस्ट करते हैं. वहीं नवीन जायसवाल झारखंड के विकास संबंधित आंकड़ों को भी ट्वीट कर रहे हैं. 
 
उनके खिलाफ हटिया से कांग्रेस के टिकट पर अजय शाहदेव खड़ा हैं. वह भी लगातार अपनी गतिविधियों को पोस्ट कर रहे हैं. महगामा से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रही दीपिका पांडेय सिंह भी फेसबुक में सक्रिय हैं. वह हर गतिविधि को पोस्ट कर रही हैं. मुख्यमंत्री रघुवर दास सबसे अधिक ट्वीट कर रहे हैं. फेसबुक में भी उनके कई पेज हैं. रघुवर दास प्राय: हर मामलों को फेसबुक पर पोस्ट कर रहे हैं. झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन का भी ट्वीट औसतन प्रत्येक घंटे में एक होता है.
 
वह सरकार की खामियों को गिनाते हैं. फेसबुक में भी वह सक्रिय हैं. झाविमो नेता बाबूलाल मरांडी, प्रदीप यादव भी फेसबुक में सक्रिय हैं. आजसू के अध्यक्ष सुदेश महतो भी फेसबुक  और ट्विटर में सक्रिय हैं. इधर सोशल साइट यूजर इनके पोस्ट को पढ़ रहे हैं.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement