36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड : जैसे-जैसे दिन बढ़ता जायेगा, 30 साल पूरे होने पर लोगों को मिलती जायेगी लीज पर जमीन : रघुवर दास

रांची/जमशेदपुर : बस्तियों को लीज पर जमीन देने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. जो कागजी दस्तावेज पेश कर पायेंगे, उनको लीज पर जमीन दी जायेगी. साथ ही जिनका रहने का अभी 30 साल पूरा नहीं हुआ है, उनका जैसे-जैसे समय बढ़ता जायेगा और तीस साल हो जायेगा, वैसे-वैसे उन लोगों को लीज पर […]

रांची/जमशेदपुर : बस्तियों को लीज पर जमीन देने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. जो कागजी दस्तावेज पेश कर पायेंगे, उनको लीज पर जमीन दी जायेगी. साथ ही जिनका रहने का अभी 30 साल पूरा नहीं हुआ है, उनका जैसे-जैसे समय बढ़ता जायेगा और तीस साल हो जायेगा, वैसे-वैसे उन लोगों को लीज पर जमीन मिलती जायेगी. यह सतत प्रक्रिया है. यह एक समय का नहीं है. यह बातें राज्य के मुख्यमंत्री और जमशेदपुर पूर्वी के विधायक रघुवर दास ने कहीं. श्री दास सोनारी एयरपोर्ट पर पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने बताया कि कुछ लोग लीज के मसले को लेकर भ्रम पैदा करना चाहते है लेकिन जनता को लाभ मिल रहा है.
कांग्रेस को खुली चुनौती : रघुवर दास ने जमशेदपुर सोनारी एयरपोर्ट में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कांग्रेस को खुली चुनौती दी. जस्टिस लोया मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने जस्टिस लोया केस का फैसला सुना दिया है और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को बरी कर दिया है, जो कांग्रेस के मुंह पर तमाचा है. उन्होंने चुनौती दी है कि कांग्रेस जनता के मामले को जनता के समक्ष फैसला करे. न्यायपालिका और कानून का गलत इस्तेमाल कर राष्ट्रीय अध्यक्ष पर केस दायर करा दिया गया लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में दूध का दूध और पानी का पानी कर दिया है.
2018 में पूरा झारखंड नक्सल मुक्त हो जायेगा
मुख्यमंत्री ने कहा कि उग्रवाद मुक्त झारखंड बनाने के लिए केंद्रीय पुलिस बल के जवान तथा राज्य पुलिस बल के जवान पूरी प्रतिबद्धता के साथ लगे हुए हैं. परिणाम स्वरूप जवानों को लगातार कामयाबी मिल रही है. देश के 44 उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में से राज्य के 3 जिले उग्रवाद से मुक्त कराए जा चुके हैं. राज्य सरकार तथा झारखंड पुलिस का लक्ष्य है कि 2018 में उग्रवादमुक्त झारखंड बनाना.
मोमेंटम झारखंड से झारखंडियों का मनोबल बढ़ा
मुख्यमंत्री ने कहा कि मोमेंटम झारखंड से न केवल निवेश में अभूतपूर्व वृद्धि हुई है, बल्कि देश और दुनिया में निवेश स्थल के रूप में झारखंड की विश्वसनीय अनूठी छवि बनी है. राज्य के सवा तीन करोड़ लोग झारखंडवासी होने पर गौरव का अनुभव कर सकते हैं. अब देवघर में मोमेंटम झारखंड होने जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें