27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हटिया स्टेशन पर ₹ 20 में बिक रहा है ₹15 का पानी, यात्री ने ट्वीट कर रेल मंत्रालय से की शिकायत

वेंडरों ने रेल प्रशासन की नाक के नीचे मचा रखी है अंधेरगर्दी पानी के लिए ज्यादा पैसे लिये जाने से नाराज रेल यात्री ने ट्वीट कर रेल मंत्रालय से की शिकायत डीआरएम ने यात्री को हुई असुविधा के लिए खेद जताया, अधिकारी को कार्रवाई का आदेश दिया रांची : डीआरएम ऑफिस से महज 50 मीटर […]

वेंडरों ने रेल प्रशासन की नाक के नीचे मचा रखी है अंधेरगर्दी
पानी के लिए ज्यादा पैसे लिये जाने से नाराज रेल
यात्री ने ट्वीट कर रेल मंत्रालय से की शिकायत
डीआरएम ने यात्री को हुई असुविधा के लिए खेद जताया, अधिकारी को कार्रवाई का आदेश दिया
रांची : डीआरएम ऑफिस से महज 50 मीटर दूर स्थित हटिया रेलवे स्टेशन पर पानी की एक बोतल के लिए यात्रियों से पांच रुपये ज्यादा लिये जा रहे हैं. यानी 15 रुपये वाला पानी का बोतल 20 रुपये में बेचा जा रहा है. इसे लेकर हर दिन यात्रियों और दुकानदारों के बीच तू-तू, मैं-मैं भी होती है.
इसकी जानकारी रेलवे के कमर्शियल विभाग को भी है, लेकिन अवैध वसूली करनेवाले दुकानदारों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाती है.सोमवार को पानी की ज्यादा कीमत लिये जाने से नाराज एक रेल यात्री रोहित कुमार पांडेय ने रेल मंत्रालय को ट्वीट कर इसकी शिकायत की.
इसमें यात्री ने कहा कि हटिया रेलवे स्टेशन पर एक लीटर पानी के लिए यात्रियों से 20 रुपये लिये जा रहे हैं. यह काम ठेकेदार रामजी तिवारी द्वारा किया जा रहा है. यात्री ने इसकी शिकायत रांची रेल मंडल के डीआरएम से भी की है. इस पर डीआरएम ने रि-ट्वीट कर यात्री को जवाब दिया : आपको हुई असुविधा के लिए हमें खेद है. संबंधित विभाग के अधिकारियों को इस पर कार्रवाई करने का आदेश दे दिया गया है.
आरपीएफ ने चलाया था ऑपरेशन थ्रस्ट
गौरतलब है कि हाल में ही आरपीएफ ने ‘ऑप्रेशन थ्रस्ट’ चलाया था. उस दौरान सैकड़ों लीटर अवैध पानी पकड़ा गया था. उसके बाद दोबारा स्टेशन पर अवैध पानी और प्रिंट रेट से अधिक दर पर बेचने की शिकायत यात्रियों द्वारा की जा रही है.
प्रभात खबर की पड़ताल में सही मिली शिकायत
मामले की जांच करने के लिए प्रभात खबर की टीम सोमवार दोपहर 1:30 बजे हटिया स्टेशन पहुंची. यहां एक यात्री नारायण तांती पानी खरीद रहे थे. उन्होंने बताया कि वेंडर ने उनसे दो बोतल पानी के िलए प्रिंट रेट से दस रुपये अधिक लिये हैं. बोतल पर 15 रुपये लिखा हुआ है, जबकि उन्होंने इसके लिए 20 रुपये दिये. वहीं इस मामले में दुकानदार ने कहा कि स्टेशन पर इसी रेट पर पानी मिलता है.
दुकानदार द्वारा किसी भी तरह का सामन खरीदने पर कोई रसीद भी नहीं दी जाती है. जबकि पिछले दिनों प्रेस वार्ता में डीआरएम नीरज अंबष्ठ ने कहा था कि अगर स्टेशन पर कोई दुकानदार सामान के एवज में रसीद नहीं दे, तो उस सामान को फ्री समझें और इसकी शिकायत रेल प्रबंधन को यात्री करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें