32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रामगढ़ : रिक्‍त पदों पर बहाली नहीं होने पर टीजीटी पास अभ्यर्थियों ने दी आत्मदाह की चेतावनी

– रिक्त पड़े 3711 सीटों पर बहाली करने की मांग – प्रखंड, जिला, राजधानी और विधानसभा सत्र के दौरान करेंगे धरना रजरप्पा : चितरपुर में रविवार को स्नातक प्रशिक्षित शिक्षक (टीजीटी) परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर आंदोलन की चेतावनी दी है. यहां झारखंड के सभी जिला से अभ्यर्थियों का जुटान हुआ. इस […]

– रिक्त पड़े 3711 सीटों पर बहाली करने की मांग

– प्रखंड, जिला, राजधानी और विधानसभा सत्र के दौरान करेंगे धरना

रजरप्पा : चितरपुर में रविवार को स्नातक प्रशिक्षित शिक्षक (टीजीटी) परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर आंदोलन की चेतावनी दी है. यहां झारखंड के सभी जिला से अभ्यर्थियों का जुटान हुआ. इस दौरान रामगढ़ के सुनील महतो, हजारीबाग के मनोज कुमार व संथाल परगना के निमाई मंडल ने प्रेसवार्ता में कहा कि इस परीक्षा में कुल 18 हजार 699 शिक्षकों की बहाली की जानी थी. जिसमें 25 फीसदी (4589) प्राथमिक शिक्षकों के लिए पद आरक्षित किया गया था.

उन्‍होंने कहा कि इसमें मात्र 621 अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए. इस तरह कुल 3711 सीट रिक्त पड़े हुए हैं. जिसमें इस कोटा में नियमावली के तहत 25 फीसदी आरक्षित सीटों में स्नातक प्रशिक्षित शिक्षक (टीजीटी) परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की सीधी नियुक्ति की जानी चाहिए. इसके लिए सफल अभ्यर्थियों का सभी जिलों में काउंसेलिंग भी की गयी है. लेकिन सरकार द्वारा रिक्त पदों में बहाली नहीं की जा रही है.

उन्‍होंने कहा कि कई बार मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री व विधानसभा में भी इस ओर ध्यान आकृष्ट कराया गया. लेकिन अबतक इसमें कोई पहल नहीं किया गया है. कहा गया कि अगर सरकार अभ्यर्थियों की बहाली नहीं करती है, तो हम सभी प्रखंड, जिला व राज्य स्तर एवं विधानसभा सत्र के दौरान धरना प्रदर्शन करेंगे. सरकार इस पर भी विचार नहीं करेगी, तो हमलोग सामुहिक आत्मदाह करेंगे और न्यायालय से इच्छा मृत्यु की मांग करेंगे. क्योंकि हमलोगों को नौकरी के लिए उम्र सीमा नहीं बची है.

प्रेसवार्ता में रामगढ़, दुमका, साहेबगंज, जामताड़ा, जमशेदपुर, लातेहार, चतरा, धनबाद, गिरिडीह, बोकारो, देवघर, कोडरमा सहित कई जगहों से अभ्यर्थी शामिल हुए. मौके पर राजेश टुड्डू, मुकेश रंजन, मिथलेश कुमार, औरंगजेब, प्रिया पहान, मनीष ओभीर, मो जैनुल, मो जहांगीर, निमाई महतो, निर्मल मडा, सीमा कुमारी, मुन्ना कुमार, बंटी कुमार, हेमलता मुर्मू, सुनीता देवी, रंजीत लकड़ा, विनोद मांझी, मदन कुमार महतो, प्रमोद कुमार सोनी, मो अब्दुल अंसारी, राशिद खान सहित कई शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें