37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पेट में सीरिंज रहने की हुई जांच

तीन सदस्यीय टीम जांच करने सीएस कार्यालय पहुंची रामगढ़ : मानवाधिकार आयोग के निर्देश पर आरडीडीइ डॉ रामरेखा प्रसाद के नेतृत्व में 17 जुलाई को तीन सदस्यीय टीम सीएस कार्यालय रामगढ़ में सुकरीगढ़ा निवासी प्रभु कुमार सोनी की पत्नी प्रीति सोनी के पेट में सीरिंज मामले की जांच की. टीम में प्रधान लिपिक श्रीराम, इंद्रदेव […]

तीन सदस्यीय टीम जांच करने सीएस कार्यालय पहुंची

रामगढ़ : मानवाधिकार आयोग के निर्देश पर आरडीडीइ डॉ रामरेखा प्रसाद के नेतृत्व में 17 जुलाई को तीन सदस्यीय टीम सीएस कार्यालय रामगढ़ में सुकरीगढ़ा निवासी प्रभु कुमार सोनी की पत्नी प्रीति सोनी के पेट में सीरिंज मामले की जांच की. टीम में प्रधान लिपिक श्रीराम, इंद्रदेव प्रसाद भी शामिल थे.
जांच के क्रम में रामगढ़ सीएस डॉ नीलम चौधरी, ऑपरेशन करनेवाली टीम के सर्जन डॉ अभिषेक अग्रवाल, महिला चिकित्सक डॉ संगीता बड़ाइक, एएनएम उषा रानी उतरा, आर देवी, सोनी कुमारी, राहेलामा व शिकायतकर्ता प्रभु कुमार सोनी शामिल थे. जांच टीम ने ऑपरेशन में शामिल सदस्यों से घटना के संबंध में पूछताछ की.
आरडीडीइ ने बताया कि जांच रिपोर्ट मानवाधिकार आयोग को सौंपी जायेगी. इस संबंध में सीएस डॉ नीलम चौधरी ने बताया कि उपायुक्त के निर्देश पर इस मामले की जांच के लिए चार सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया था. जांच टीम की रिपोर्ट उपायुक्त को भी दी गयी थी.
क्या है मामला : शिकायतकर्ता सुकरीगढ़ा लारी निवासी प्रभु कुमार सोनी ने जांच टीम को बताया कि पत्नी प्रीति सोनी को 12 अप्रैल 19 को सदर अस्पताल रामगढ़ में डिलिवरी के लिए लाया था. अस्पताल में ड्यूटी पर सर्जन डॉ अभिषेक अग्रवाल व डॉ संगीता बड़ाइक ने प्रीति का अल्ट्रासाउंड कराने को कहा.
13 अप्रैल को अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट देखने के बाद डॉ अभिषेक व डॉ संगीता ने बताया कि मरीज की स्थिति नाजुक है. तत्काल ऑपरेशन करना होगा. इसके बाद हमें बुला कर कहा कि बाहर ऑपरेशन कराने पर 30-40 हजार की राशि लग जायेगी. यहां सिर्फ 10 हजार देना होगा, नहीं तो मरीज को रेफर कर दिया जायेगा. इसके बाद मरीज की हालत खराब बता कर ऑपरेशन कराने की बात कही गयी. इसके बाद ऑपरेशन किया गया. ऑपरेशन के बाद पैसे की मांग की गयी.
पैसा की व्यवस्था नहीं होने की बात कहने पर वे लोग गुस्सा हो गये. शाम सात बजे खून निकलने लगा. इसकी सूचना देने पर नर्स ने कहा कि डॉक्टर नहीं हैं. मरीज को रेफर किया जा रहा है. इसके बाद मरीज को रिम्स ले जाया गया. यहां इलाज के बाद खून निकलना बंद हो गया. मरीज को पेट में दर्द होते रहता था. रिम्स के चिकित्सक ने 19 अप्रैल को एक्स-रे करवाया. इसमें एक्स-रे रिपोर्ट में सीरिंज निकला. इस मामले की शिकायत रामगढ़ थाना, उपायुक्त व एसपी से भी की गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें