32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

80 लाख की लागत से वाशरी का बन रहा है बाउंड्री वॉल

केदला : सीसीएल की हजारीबाग कोयला क्षेत्र के केदला बसंतपुर वाशारी में चुटूआ नदी को ओर से करीब 80 लाख की लागत से पांच सौ मीटर लंबी व करीब 10 फीट ऊंची बाउंड्री वॉल बन रहा है. इसके बन जाने से अब वाशरी का स्लरी व गंदा पानी चुटूआ नदी में नहीं जायेगा. यह कार्य […]

केदला : सीसीएल की हजारीबाग कोयला क्षेत्र के केदला बसंतपुर वाशारी में चुटूआ नदी को ओर से करीब 80 लाख की लागत से पांच सौ मीटर लंबी व करीब 10 फीट ऊंची बाउंड्री वॉल बन रहा है. इसके बन जाने से अब वाशरी का स्लरी व गंदा पानी चुटूआ नदी में नहीं जायेगा. यह कार्य सीसीएल के फंड से बन रहा है.

अब तक बाउंड्री वॉल का काम आधा हो गया है. इस काम के शुरू होने से ग्रामीणों में हर्ष है. गौरतलब है कि वाशरी में स्लरी को कई वर्षों से मिट्टी से बांधा गया था. यह बांध बरसात के दिनों में तेज बारिश के दौरान टूट जाता था. वाशरी के स्लरी व गंदा पानी चुटूआ नदी में बह जाता था. जिसके कारण चुटूआ नदी को पानी दूषित व जहरीला हो जाता था. नदी के पानी उपयोग करने से कई लोग चर्म रोग के शिकार हो जाते थे. नदी में स्लरी के बह जाने से सीसीएल को काफी नुकसान हो रहा था.

चुटूआ नदी के पानी केदला क्षेत्र के करीब आधा दर्जन गांव आश्रित है. नदी के पानी दूषित होने से क्षेत्र में पानी का हाहाकार मच जाता था. इस संबंध में ग्रामीणों ने कहा कि सीसीएल को यह काम कई साल पूर्व कर लेना चाहिए था. काफी देर से शुरू हुआ है. अब लोगों को समस्या से राहत मिलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें