25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शराब पर खर्च होने वाले पैसे पढ़ाई पर हो रहे खर्च: सीएम

पूर्णिया : शराबबंदी से समाज को काफी फायदा हुआ है. अब उन घरों में शांति और सौहार्द है जहां शराब सेवन कर लोग अपनी कमाई का अधिकांश हिस्सा गंवा देते थे. अब उसी पैसे से लोग बच्चों को पढ़ा रहे हैं और भरण-पोषण कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि शराबबंदी के बाद भी सरकारी तंत्र […]

पूर्णिया : शराबबंदी से समाज को काफी फायदा हुआ है. अब उन घरों में शांति और सौहार्द है जहां शराब सेवन कर लोग अपनी कमाई का अधिकांश हिस्सा गंवा देते थे. अब उसी पैसे से लोग बच्चों को पढ़ा रहे हैं और भरण-पोषण कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि शराबबंदी के बाद भी सरकारी तंत्र के लोगों के साथ मिलजुल कर कुछ दो नंबरी लोग अब भी शराब का अवैध कारोबार कर रहे हैं. जिस पर रोक लगाना अति आवश्यक है. इसके लिए पुलिस तंत्र विकसित किया जा रहा है.

सभी बिजली पोलों पर एक नंबर रहेगा, जो कंट्रोल रूम का नंबर होगा. उस पर शराब कारोबारी या उसका सेवन करने वालों के बारे में सूचना ली जाएगी. सूचना देने वालों का नाम गोपनीय रखा जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि शराबबंदी के बाद 4 करोड़ लोगों ने अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर मानव शृंखला बनाया था.

मानव शृंखला में पूर्णिया आगे रहे : मुख्य सचिव
मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह ने कहा कि पिछले साल नशाबंदी को लेकर अभियान चलाया गया था. इसके बाद उसी के पक्ष में मानव शृंखला बनायी गयी थी. पूर्णिया में काफी लोगों ने हाथ से हाथ जोड़ा था. उन्होंने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि 21 जनवरी को ऐसी मानव शृंखला बनाएं की पूर्णिया प्रथम स्थान ले. अभी यहां से जाएं और लोगों को जागरूक करें.
अधिकारियों सेे सीएम ने कहा, आंगनबाड़ी में बच्चों को दें मौसमी फल
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समीक्षा यात्रा के क्रम में बुधवार को निश्चित समय से काफी विलंब से जलालगढ़ प्रखंड के हांसी बेगमपुर पहुंचे. मुख्य कार्यक्रम स्थल के पास बने हैलीपेड पर उतरने के बाद मुख्यमंत्री सीधे हांसी बेगमपुर के वार्ड संख्या छह महादलित टोला 04:30 बजे शाम में पहुंचे. सबसे पहले उन्होंने सड़क का शिलान्यास किया और उसके बाद पास ही बने मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 50 पर पहुंचे. यहां मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र का उन्होंने उद्घाटन किया. उन्होंने अंदर जाकर बच्चों से मुलाकात की. वहां पहुंचते ही बच्चों को देखकर कहा ‘यहां तो बच्चों की संख्या काफी अच्छी है’.
मौजूद बच्चों ने मुख्यमंत्री को फूल भेंट किया तो जवाब में सीएम ने एक छोटे बच्चे को पुचकारा. वापस लौटते हुए सीएम ने उपस्थित आइसीडीएस के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि ‘बच्चों को मौसमी फल जरूर दें’. इसके बाद आंगनबाड़ी परिसर में सीएम ने महोगनी का पौधा लगाया. इसके बाद सात निश्चय योजना के निरीक्षण के लिये आगे बढ़ गये. उनके साथ सांसद संतोष कुशवाहा, मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि, मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह, ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत, प्रमंडलीय आयुक्त टीएन बिंधेश्वरी, डीआइजी सौरभ कुमार, डीएम प्रदीप कुमार झा, एसपी निशांत कुमार तिवारी आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें