37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उपेंद्र कुशवाहा एनडीए से गुडबाय को तैयार, घोषणा के लिए भाजपा के अंतिम निर्णय का हो रहा है इंतजार

अनुज शर्मा, पटना : रालोसपा प्रमुख एवं केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने एनडीए को गुडबाय कर दिया है. औपचारिक घोषणा के लिए वह भाजपा के अंतिम निर्णय का इंतजार कर रहे हैं. वहीं महागठबंधन ने कुशवाहा के सम्मान-स्वागत के लिए अपनी तैयारी कर ली है. कुशवाहा के लिए हालात एकदम विपरीत […]

अनुज शर्मा, पटना : रालोसपा प्रमुख एवं केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने एनडीए को गुडबाय कर दिया है. औपचारिक घोषणा के लिए वह भाजपा के अंतिम निर्णय का इंतजार कर रहे हैं. वहीं महागठबंधन ने कुशवाहा के सम्मान-स्वागत के लिए अपनी तैयारी कर ली है.
कुशवाहा के लिए हालात एकदम विपरीत हो गये हैं : उपेंद्र कुशवाहा ने सोमवार को विपक्षी दलों को मिलाने का काम कर रहे शरद यादव से करीब एक घंटे तक मुलाकात की थी. इस घटना ने भाजपा और अन्य दलों को उनसे नाराज कर दिया. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात न होने पर जारी उनके बयान ने सहयोगी दलों की नाराजगी की आग में घी डाल दिया.
जदयू प्रमुख नीतीश कुमार उनकी बयानबाजी से पहले ही खफा चल रहे हैं. चिराग पासवान भी उनको गठबंधन धर्म निभाने और बयानबाजी न करने की सलाह दे चुके हैं. कुशवाहा के लिए यह हालात एकदम विपरीत हो गये हैं. कई नेता दबी जुबान मान रहे हैं कि कुशवाहा के लिए अब एनडीए में कुछ खास नहीं बचा है.
एनडीए के एक वरिष्ठतम नेता का कहना था कि कुशवाहा जी ने जो काम किया है वह एनडीए के सभी दलों को नाराज करने वाला है. वह एक महीने से मीडिया के जरिये टिकट मांग रहे हैं. तीन बार लालू जी से मुलाकात कर सीट शेयरिंग पर चर्चा कर चुके हैं. मोदी के खिलाफ लामबंदी करने वालों से मुलाकात करना इसका संकेत है कि एनडीए में उनका पत्ता कट गया है. भाजपा को अपनी उम्मीदों से अवगत कराया, एनडीए में रहेंगे कि नहीं यह भाजपा पर निर्भर
गेंद बीजेपी के पाले में : माधव
रालोसपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता माधव आनंद अप्रत्यक्ष रूप से यह तो स्वीकार रहे हैं कि एनडीए में वह अलग-थलग पड़ गये हैं. एनडीए का साथ छोड़ने की बात को अस्वीकार कर रहे हैं. प्रभात खबर से बातचीत में उन्होंने कहा कि भाजपा को हमने अपनी उम्मीदों से अवगत करा दिया है. एनडीए में रहेंगे कि नहीं इस सवाल के जवाब में उनका कहना था कि गेंद अब भाजपा के पाले में है. रालोसपा एनडीए में रहेगी कि नहीं यह भाजपा के निर्णय पर निर्भर रहेगा.
अब यह हो सकता है सीट शेयरिंग का फॉर्मूला
एनडीए में सीट शेयरिंग का फॉर्मूला फौरी तौर पर तैयार कर लिया गया है. गठबंधन में सभी ने रालोसपा को आउट मान लिया है. ऐसे में अब तीन ही दल बचे हैं. भाजपा और जदयू में सीटों का बंटवारा बराबर होगा इसकी घोषणा पहले ही हो चुकी है. सोमवार को लोजपा संसदीय दल के नेता चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रशांत किशोर से मिलने के बाद बयानों को आधार मानें तो लोजपा की मांग लगभग पूरी हो गयी है.
मैं उपेंद्र के नहीं उनके कार्यकर्ताओं के साथ : अरुण
जहानाबाद के सांसद डॉ अरुण कुमार ने प्रभात खबर से बात करते हुए कहा कि मैं उपेंद्र जी के साथ नहीं हूं. उनकी अलग पार्टी है. मैं मोर्चा चला रहा हूं जिसमें वह हैं नहीं. मुझे उस शब्द से तकलीफ है जो नीतीश जी ने उपेंद्र जी के लिए बोला. इस शब्द के विरोध में जब आरएलएसपी कार्यकर्ताओं ने मार्च निकाला.
उन पर हुए लाठीचार्ज ने मुझे इसमें शामिल करा दिया है. कुशवाहा हित के लिए वह उपेंद्र का साथ देने के सवाल पर का कि मैं एक जाति की राजनीति नहीं करता. हमने एक शब्द का इस्तेमाल किया था तो नीतीश कुमार ने आसमान सर पर ले लिया था, लालू भी उनके साथ आ गये थे. अब प्रधानमंत्री को इसका प्रतिकार करना चाहिए.
उपेंद्र कुशवाहा के जाने से एनडीए होगा मजबूत : ललन गुट
रालोसपा ललन गुट ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा जहां जाने के लिए मन बनाये थे. वहां आराम से जाने के लिए रणनीति बना रहे हैं. वे अपना रास्ता तैयार कर रहे हैं. उनके जाने से एनडीए मजबूत होगा. जो नेता कुशवाहा के पक्ष मे बयानबाजी कर रहे हैं वे एनडीए को कमजोर करने में लगे हैं.रालोसपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष विनोद कुशवाहा, महासचिव शंभु कुशवाहा प्रदेश अध्यक्ष विनोद चौधरी निषाद, प्रधान महासचिव डाॅ रजनीश रंजन व मुख्य प्रवक्ता मनोज लाल दास मनु ने कहा कि रालोसपा विधायक ललन पासवान के नेतृत्व मे केंद्र में नरेंद्र मोदी व बिहार में नीतीश-सुशील के साथ चट्टान की तरह साथ हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें