32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उपेंद्र कुशवाहा ने की रामविलास पासवान से मुलाकात, सीट शेयरिंग पर भी की चर्चा

पटना : बिहार में एनडीए में इन दिनों सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. लाख दावा के बावजूद भी एनडीए में अब तक सीट शेयरिंग का मामला नहीं सुलझ सका है. वहीं, इस दरमायन एनडीए में शामिल जदयू और रालोसपा खुल कर आमने सामने आ गयी है. इसी क्रम में रविवार को रालोसपा प्रमुख उपेंद्र […]

पटना : बिहार में एनडीए में इन दिनों सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. लाख दावा के बावजूद भी एनडीए में अब तक सीट शेयरिंग का मामला नहीं सुलझ सका है. वहीं, इस दरमायन एनडीए में शामिल जदयू और रालोसपा खुल कर आमने सामने आ गयी है. इसी क्रम में रविवार को रालोसपा प्रमुख उपेंद्र ने लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष रामविलास पासवान से मुलाकात की. दोनों नेताओं के मुलाकात के बाद सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गयी है.

https://t.co/ZbqA2LtprY

इस बात की जानकारी उपेंद्र ने खुद ट्वीट कर दिया. फोटो के साथ उन्होंने ट्वीट कर कहा, ”अभी एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान से पटना में मुलाकात हुई. मैंने अपने प्रति मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा प्रयोग किए गए अपशब्द व कल कुशवाहा समाज के निर्दोषों पर हुए निर्मम लाठीचार्ज से उन्हें अवगत करवाया. सीट शेयरिंग पर भी चर्चा हुई.” उपेंद्र ने अपने इस ट्वीट में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी टैग किया है.

मुलाकत कर लौटे उपेंद्र ने बताया कि उन्होंने अमित शाह से मुलाकात के लिए वक्त मांगा है. आज वे दिल्ली जायेंगे और वक्त मिलता है तो अमित शाह से मुलाकात कर अपना पक्ष रखेंगे. लाठीचार्ज के मुद्दे पर कुशवाहा ने कल कहा था, ”मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी, राजभवन की तरफ शांतिपूर्ण तरीके से मार्च कर रहे लोगों को अगर संभाल पाना मुश्किल था, तो भीड़ को तीतर-बितर करने के कई अन्य तरीके भी थे. लाठी-डंडों से पिटवाकर निर्दोषों का खून बहाना व महिलाओं पर लाठी चलवाना कहाँ का न्याय है? यह कैसा सुशासन है?” सीट शेयरिंग पर उपेंद्र ने कहा कि बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे के मुद्दे पर रालोसपा एनडीए से नाखुश है.

कुशवाहा ने कहा कि सीट शेयरिंग को लेकर मेरी क्या इच्छा है इससे मैने रामविलास को भी अवगत करा दिया है. ज्ञात हो कि 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी बिहार की 40 सीटों में से 30 पर लड़ी थी और उसे 22 सीटों पर जीत मिली थी. एलजेपी और आरएलएसपी क्रमश: सात और तीन सीटों पर उतरी थीं और उन्होंने क्रमश: छह और तीनें सीटें जीती थीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें