26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : बीएसएनएल के सहयोग से 20 चार्जिंग स्टेशन बनायेगा इइएसएल

पटना : ऊर्जा मंत्रालय की कंपनी एनर्जी एफ‍िशिएंसी सर्विसेस लिमिटेड (इइएसएल) और भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने इलेक्ट्रिक वाहनों का चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लिए करार किया है. समझौते के तहत इइएसएल बीएसएनएल की संपत्तियों पर एक हजार सार्वजनिक इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्‍टेशन की स्‍थापना करेगा. इसमें 15 से 20 इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग […]

पटना : ऊर्जा मंत्रालय की कंपनी एनर्जी एफ‍िशिएंसी सर्विसेस लिमिटेड (इइएसएल) और भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने इलेक्ट्रिक वाहनों का चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लिए करार किया है. समझौते के तहत इइएसएल बीएसएनएल की संपत्तियों पर एक हजार सार्वजनिक इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्‍टेशन की स्‍थापना करेगा. इसमें 15 से 20 इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन पटना, मुजफ्फरपुर, बिहारशरीफ और भागलपुर में स्थापित किये जायेंगे.
बीएसएनएल से मिली जानकारी के अनुसार इन चार्जिंग स्टेशनों की स्थापना चरणबद्ध तरीके से की जायेगी. अधिकारियों ने बताया कि चार्जिंग स्टेशन की स्‍थापना में होने वाला निवेश इइएसएल द्वारा किया जायेगा, जबकि चार्जिंग स्टेशन का परिचालन और रखरखाव बीएसएनएल के कर्मचारियों द्वारा किया जायेगा.
बीएसएनएल चार्जिंग स्टेशन की स्थापना के लिए स्थान और बिजली कनेक्शन उपलब्ध करायेगा. अधिकारियों की मानें, तो जल्द ही स्थानों की घोषणा की जायेगी. इसे लेकर इइएसएल और बीएसएनएल के बिहार सर्किल के अधिकारियों के बीच बैठक अगले सप्ताह में होने की उम्मीद है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें