26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दानापुर : मेरी लड़ाई इंसानियत को बचाने को लेकर है: कन्हैया कुमार

दानापुर : जेएनयू विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष सह भाकपा नेता कन्हैया कुमार शनिवार को मार्शल बाजार में एनआरसी के विरोध में चल रहे अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मेरी लड़ाई इंसानियत को बचाने के लिए है. यह यात्रा शांति का पैगाम लेकर चल रहा है. यात्रा मंत्री […]

दानापुर : जेएनयू विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष सह भाकपा नेता कन्हैया कुमार शनिवार को मार्शल बाजार में एनआरसी के विरोध में चल रहे अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मेरी लड़ाई इंसानियत को बचाने के लिए है. यह यात्रा शांति का पैगाम लेकर चल रहा है. यात्रा मंत्री व मुख्यमंत्री बनाने को लेकर नहीं है. उन्होंने कहा कि यह धरना जो चल रहा है, वह देश की आजादी बचाने के लिए है. उन्होंने कहा कि आज दूध में जोरन डालने का काम कर रहा है. उन्होंने केंद्र सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि जिनके पूर्वज ने गोली खाकर देश को आजाद कराया आज उनके परिजनों को देशद्रोही साबित किया जा रहा है.
उन्होंने कहा कि आगामी 27 फरवरी को पटना के गांधी में आयोजित रैली में भारी संख्या में भाग लेने की अपील की. उन्होंने लेकर आजादी के नारे को बुलंद किया. उधर, फुलवारी के नोहसा में चल रहे धरने में पहुंचे कन्हैया कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री और गृहमंत्री नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर देश को गुमराह कर रहे हैं. इनके अपने ही बयानों में विरोधाभास है. संविधान को कमजोर किया जा रहा है. कन्हैया ने कहा कि फरवरी में संविधान बचाने के लिए पटना के गांधी मैदान में एक विराट जनसभा होगी. मोदी-शाह सरकार अब एनपीआर पर कसरत कर रही, जो कुछ ही महीनों में शुरू होने वाला है.
उन्होंने कहा की हमें मिलकर काम करना है और इस सरकार की मंशा को नाकाम करना है. इधर इससे पहले सीपीआइ के प्रदेश कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए भाकपा के नेता कन्हैया कुमार ने कहा कि वह एनडीए को छोड़ किसी भी दल या गठबंधन के साथ चलने को तैयार हैं. इस दौरान कन्हैया ने प्रशांत किशोर को लेकर कहा कि मुझे उनका निमंत्रण नहीं मिला, लेकिन, एनडीए को किनारे कर बिहार और देश हित में कोई भी कार्य कर रहा हो ,तो उनके साथ चलने में गुरेज नहीं है. एनआरसी, एनपीआर, सीएए विरोधी संघर्ष मोर्चा के बैनर तले आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने कहा कि उनकी जन- गण- मन यात्रा राजनीतिक यात्रा नहीं थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें