25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दानापुर में गंगा के जल स्तर में वृद्धि लगातार है जारी

दानापुर : गंगा के जल स्तर में वृद्धि का सिलसिला जारी है. पिछले दो दिनों से गंगा के जल स्तर में लगातार वृद्धि से दियारे के लोगों को बाढ़ की चिंता सताने लगी है. दियारे के लोगों ने बताया कि पानी बढ़ने की गति इसी प्रकार कायम रही तो अगले दो-तीन दिनों के अंदर दियारे […]

दानापुर : गंगा के जल स्तर में वृद्धि का सिलसिला जारी है. पिछले दो दिनों से गंगा के जल स्तर में लगातार वृद्धि से दियारे के लोगों को बाढ़ की चिंता सताने लगी है.
दियारे के लोगों ने बताया कि पानी बढ़ने की गति इसी प्रकार कायम रही तो अगले दो-तीन दिनों के अंदर दियारे के कई गांव पानी से घिर जायेंगे. दियारे के निचले इलाकों व तटवर्टी क्षेत्रों में सोन-सोता के जरिये शंकरपुर, हरशामचक, कासीमचक, हेतनपुर , पुरानी पानापुर व नवदियरी समेत आदि गांवों के निचले इलाकों व तटवर्टी क्षेत्रों में गंगा का पानी फैलने लगा है. गंगा का जल स्तर और दो फुट बढ़ तो किसानों की सारी फसल बर्बाद हो जायेगी.
सोमवार की शाम को देवनानाला पर गंगा का जल स्तर 165.40 फुट रिकॉर्ड किया गया, जबकि खतरे का निशाने 168 फुट है. गंगा का जल स्तर खतरे के निशान से महज ढ़ाई फुट नीचे बह रहा है. सहायक अभियंता विजय कुमार प्रिंस ने बताया कि मध्य प्रदेश में हुई लगातार बारिश के कारण गंगा नदी के जल स्तर में वृद्धि हो रही है. उन्होंने बताया कि पिछले दो-तीन दिनों से गंगा के जल स्तर में वृद्धि हुई है. गंगा के जल स्तर में और वृद्धि होने की संभावना है.
वहीं, सीओ महेंद्र प्रसाद गुप्ता ने बताया कि सोन-सोता के जरिये दियारे के निचले इलाकों में गंगा का पानी फैलने लगा है. पूर्व जिला पार्षद सदस्य ओम प्रकाश यादव ने बताया कि पानी बढ़ने की गति काफी तेज हो गयी है. सरकारी स्तर पर नाव का परिचालन करने की मांग उन्होंने की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें