32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दानापुर : पीपा पुल घाट से पुरानी पानापुर को जोड़ने वाला पीपा पुल खुला

दानापुर : माॅनसून की बारिश शुरू होने के बाद गंगा नदी का जल स्तर दिनोंदिन बढ़ रहा है. जल स्तर बढ़ने के कारण पीपा पुल घाट से पुरानी पानापुर घाट को जोड़ने वाले पीपा पुल को गुरुवार को अहले सुबह खोल दिया गया. अब दियारा वासियों को गंगा नदी पार करने का एकमात्र सहारा नाव […]

दानापुर : माॅनसून की बारिश शुरू होने के बाद गंगा नदी का जल स्तर दिनोंदिन बढ़ रहा है. जल स्तर बढ़ने के कारण पीपा पुल घाट से पुरानी पानापुर घाट को जोड़ने वाले पीपा पुल को गुरुवार को अहले सुबह खोल दिया गया.
अब दियारा वासियों को गंगा नदी पार करने का एकमात्र सहारा नाव है. दियारे की सात पंचायतों की करीब पौने तीन लाख आबादी अब नाव के सहारे गंगा नदी पार करेगी. पीपा पुल घाट पर नाव पर सवार होने के लिए लोगों को एक किमी पैदल चलना पड़ेगा.ठेकेदार वीरेंद्र कुमार ने बताया कि गंगा नदी के जल स्तर में लगातार हो रही वृद्धि को देखते हुए पीपा पुल को खोल दिया गया है.
पुल खुलने से दियारे की पुरानी पानापुर, कासीमचक , हेतनपुर , गंगहारा, पतलापुर , मानस व अकिलपुर के लोगों के लिए आवागमन का एकमात्र साधन नाव ही रह जाता है. एेसे में रोगियों को भारी परेशानी होती है. सुबह पांच बजे से शाम छह बजे तक ही गंगा नदी में नाव का परिचालन किये जाने का एसडीओ ने आदेश दिया है.
दियारे का विकास कार्य होगा ठप
पुल खुलने से दियारे की सात पंचायतों में विकास कार्य बाधित हो जायेगा. विभिन्न सरकारी योजना के तहत वाली सड़क, गली व नालियों का निर्माण रुक जायेगी. सीओ महेंद्र प्रसाद गुप्ता ने बताया कि ओवरलोडिंग करने वाले नाविकों पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी.
बख्तियारपुर. गंगा के बढ़ते जल स्तर को देखते हुए प्रशासन ने प्रखंड के ग्यासपुर गंगाघाट पर बने पीपा पुल को खोल दिया है. पीपा पुल खोले जाने से दियारा क्षेत्र की एक बहुत बड़ी आबादी बारिश तक आवागमन के लिए नाव पर ही निर्भर होकर रह गयी है.जानकारी हो कि बख्तियारपुर प्रखंड की काला दियारा, रूपस-महाजी, हरदासपुर व चिरैया पंचायत के दर्जनों गांव के अलावा वैशाली व समस्तीपुर नील की बड़ी आबादी इसी रास्ते गंगा पार करती है. इससे स्थानीय लोगों काे परेशानी का सामना करना पड़ेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें