Advertisement

patna

  • May 24 2019 6:24AM
Advertisement

13वें राउंड में पहली बढ़त, 28वें राउंड में जीत

 पटना  : पाटलिपुत्र लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र का चुनाव बड़ा रोमांचक रहा. 28 राउंड चली मतगणना के दौरान राजद उम्मीदवार मीसा भारती पहले 12 राउंड तक आगे रहीं. 13वें राउंड में पहली बार भाजपा उम्मीदवार रामकृपाल यादव को 5812 वोटों की बढ़त मिली, जो अाखिरी राउंड तक कायम रही.


वर्ष 2014 जैसा ही रहा नतीजे का ट्रेंड: 
मतगणना केंद्र पर इकट्ठा भाजपा कार्यकर्ताओं की मानें तो वर्ष 2019 की मतगणना भले ही अलग रही, लेकिन नतीजे का ट्रेंड कुछ-कुछ 2014 जैसा ही दिखा. वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में भी मीसा भारती शुरुआती कई राउंड में आगे रहने के बाद अंतिम राउंड में पिछड़ते हुए करीब 40 हजार वोटों से हारी थी. अंदरूनी ग्रामीण क्षेत्रों मनेर के दियारा, मसौढ़ी, पालीगंज में मीसा भारती को मिली बढ़त को बिहटा, बिक्रम, फुलवारी शरीफ, दानापुर के शहरी इलाकों ने दबा दिया. 
 
मतगणना की शुरुआत के पहले राउंड में 1049 वोटों की बढ़त मिलते ही राजद कार्यकर्ताओं में उत्साह दिखने लगा. फिर दूसरे, तीसरे, चौथे राउंड में यह बढ़त बढ़ कर 10 हजार के पार कर गयी. पांचवें-छठे राउंड में यह बढ़त घट कर डेढ़ हजार के आस पास रह गयी, मगर सातवें-आठवें राउंड में यह बढ़त छह-सात हजार होते हुए 10वें राउंड तक फिर 11 हजार को पार कर गयी.
 
 इसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं की हलचल बढ़ी. काउंटिंग हॉल से निकले कुछ कार्यकर्ताओं का कहना था कि राजद वाले इलाकों के इवीएम खुल गये हैं. अब एनडीए वाले क्षेत्रों के इवीएम खुलने वाले हैं. आगे बढ़त मिलेगी. यह बात सच भी साबित हुई. 13वें राउंड में पहली बढ़त मिली जो हर राउंड में थोड़ी-थोड़ी बढ़ती हुई 28वें राउंड तक करीब 40 हजार के करीब पहुंच गयी.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement