32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : एपियरिंग को नामांकन का आखिरी मौका

25, 26 और 27 मार्च को लिया जायेगा नामांकन जिनका रिजल्ट देर से आया, ले सकते हैं नामांकन पटना : स्नातक पार्ट थर्ड के वैसे छात्र जिनका रिजल्ट देर से आया. लेकिन, उन्होंने पीपीयू में नामांकन के लिए आवेदन कर रखा था वे अब नामांकन ले सकते हैं. एेसे छात्रों को 25 से 27 मार्च […]

25, 26 और 27 मार्च को लिया जायेगा नामांकन
जिनका रिजल्ट देर से आया, ले सकते हैं नामांकन
पटना : स्नातक पार्ट थर्ड के वैसे छात्र जिनका रिजल्ट देर से आया. लेकिन, उन्होंने पीपीयू में नामांकन के लिए आवेदन कर रखा था वे अब नामांकन ले सकते हैं.
एेसे छात्रों को 25 से 27 मार्च के बीच नामांकन का मौका दिया जायेगा. विवि की नामांकन कमेटी की बैठक में उक्त निर्णय लिया गया है. उक्त मामले को लेकर कई बार छात्र प्रतिनिधिमंडल विवि के कुलपति से मिल चुका था. प्रभात खबर में उक्त मामले को प्रमुखता से उठाया था जिसको देखते हुए सोमवार को उक्त निर्णय लिया गया.
नामांकन के समय ही हो जायेगा पंजीयन : नामांकन का स्थल काॅलेज आॅफ काॅमर्स आर्ट्स एंड साइंस, पटना रखा गया है. इस दौरान उनकी काउंसेलिंग भी होगा और पंजीयन की प्रक्रिया भी पूरी कर ली जायेगी. नामांकन के लिए छात्रों को अपने साथ सीएलसी, मार्कशीट व माइग्रेशन अनिवार्य रूप से लाना होगा.
कई छात्रों का नहीं आया था रिजल्ट :
पीजीसीइटी (पोस्ट ग्रेजुएट कंबाइंड इंट्रेस टेस्ट) 2018-19 सत्र के लिए पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय ने परीक्षा ली थी, जिसमें सैकड़ों ऐसे छात्र थे, जो उस समय बीए पार्ट थर्ड की परीक्षा दिये थे. लेकिन, उनका अंतिम रूप से परीक्षाफल प्रकाशित नहीं हो सका था. हाल में वैसे छात्र-छात्राओं का परीक्षाफल प्रकाशित कर दिया गया है, जिन्होंने एपियरिंग बैच में ही पीजीसीइटी की परीक्षा पास की थी.
25, 26 व 27 मार्च को खुला रहेगा विश्वविद्यालय का पोर्टल
कुलपति ने सरकार व राजभवन को संज्ञान में देते हुए इस बात को बताया कि चूंकि ये बच्चे उसी विवि से उत्तीर्ण हुए हैं, जिस विवि से इस नवसृजित विवि का निर्माण हुआ है. ऐसे में उन छात्र-छात्राओं का एक अधिकार और हक भी बनता था कि पाटलिपुत्र विवि में उनका नामांकन हो. इसी कड़ी में सोमवार को प्रतिकुलपति प्रो गिरीश कुमार चौधरी की अध्यक्षता में नामांकन समिति की बैठक हुई और यह निर्णय लिया गया कि दिनांक 25, 26 व 27 मार्च, 2019 को तीन दिन के लिए पोर्टल खोला जायेगा.
छात्रों का बचेगा साल : मीडिया प्रभारी डाॅ बीके मंगलम ने बताया कि पाटलिपुत्र विवि में छात्रहित में फैसला लिया गया है. इससे छात्रों का साल बचेगा. नामांकन समिति में टीपीएस काॅलेज के प्रधानाचार्य प्रो उपेंद्र प्रसाद सिंह, डीन साइंस प्रो एके झा, डीन सोशल साइंस प्रो विजयलक्ष्मी, डीन काॅमर्स प्रो एमपी सिंह, डीन मानविकी डाॅ आरके शर्मा, प्रो विभा मिश्रा, काॅलेज आॅफ काॅमर्स आर्ट्स एंड साइंस के प्रधानाचार्य प्रो तपन कुमार शांडिल्य, रसायनशास्त्र के विभागाध्यक्ष गिरीश कुमार सिन्हा, डीएसडब्ल्यू सीएल खत्री, प्राॅक्टर प्रो मनोज कुमार मौजूद थे.
पटना. पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में पीजी वोकेशनल प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा का परीक्षा फाॅर्म 19 मार्च से आॅनलाइन शुरू किया जा रहा है. एमएड, एम लिस, एमबीए, एमसीए एवं एमएससी बायोटेक्नोलाॅजी के परीक्षार्थी शामिल होंगे.
बगैर दंड शुल्क के फाॅर्म भरने की अंतिम तिथि 26 मार्च है, जबकि 500 रुपये दंड के साथ फाॅर्म भरने की अंतिम तिथि 30 मार्च है. वोकेशनल कोर्स फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा 4 अप्रैल से 10 अप्रैल के बीच सुबह 10 से दोपहर 1 बजे के बीच होगी. प्रैक्टिकल परीक्षा 15 व 16 अप्रैल को होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें