28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जदयू के उम्मीदवारों की सूची में युवा समेत सभी वर्गों को मिलेगी भागीदारी

17 सीटों पर बेहतर उम्मीदवार पार्टी की प्राथमिकता पटना : लोकसभा की 17 सीटों पर उम्मीदवार देने में जदयू सभी वर्गों का ख्याल रखेगा. उम्मीदवारों के चयन के लिए प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह की अध्यक्षता में गठित कमेटी की पहले दौर की हुई बैठक में यह सहमति बनी है. युवा और नये चेहरे को […]

17 सीटों पर बेहतर उम्मीदवार पार्टी की प्राथमिकता
पटना : लोकसभा की 17 सीटों पर उम्मीदवार देने में जदयू सभी वर्गों का ख्याल रखेगा. उम्मीदवारों के चयन के लिए प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह की अध्यक्षता में गठित कमेटी की पहले दौर की हुई बैठक में यह सहमति बनी है. युवा और नये चेहरे को भी पार्टी चुनाव मैदान में उतारेगी. पिछले 12 दिनों में प्रदेश के पांच बड़े नेताओं ने दूसरी पार्टी छोड़कर जदयू ज्वाइन किया है. बड़ी संख्या में युवा वर्ग भी पार्टी से जुड़ रहा है. उम्मीदवार चयन के लिए गठित कमेटी की अभी कई दौर की बैठक होगी. पार्टी की प्राथमिकता एनडीए से बंटवारे में मिली राज्य की 17 सीटों पर जीत के लिए सभी वर्गों की भागीदारी सुनिश्चित करते हुए बेहतर उम्मीदवारों का चयन करना है.
पार्टी सूत्रों का कहना है कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक हुई थी. इसमें चुनावी रणनीति पर चर्चा हुई. साथ ही लोकसभा उम्मीदवारों का नाम तय करने की जिम्मेदारी पार्टी की तीन सदस्यीय कमेटी को दी गयी थी. इसमें प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव और मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह शामिल हैं. इस कमेटी की अनौपचारिक बैठक में सहमति बनी है कि पार्टी के उम्मीदवारों में सभी वर्गों की भागीदारी सुनिश्चित की जानी चाहिए.
नीतीश के नेतृत्व में जीतेंगे सभी 40 सीटें : वशिष्ठ
जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि हम इस बात के लिए कृतसंकल्प हैं कि आगामी लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार की सभी 40 सीटों पर एनडीए की जीत हो. संगठन स्तर पर लगातार कार्यक्रमों, सम्मेलनों, समीक्षा-बैठकों और जनसंपर्क अभियानों से पार्टी में नयी ऊर्जा का संचार हुआ है. इसी कड़ी में जदयू फरवरी में प्रमंडलीय सम्मेलन का आयोजन करने जा रही है.
वे बुधवार को भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्व चंद्रशेखर के सहयोगी भोजपुर के जितेंद्र सिंह, अजित कुमार सिंह और रोहतास के शिक्षाविद प्रो मुक्तिनाथ सिंह के जदयू में शामिल होने के अवसर पर बोल रहे थे. इस अवसर पर एमएलसी व दल के मुख्य सचेतक संजय कुमार सिंह उर्फ गांधीजी, प्रदेश महासचिव व मुख्यालय प्रभारी डाॅ नवीन कुमार आर्य व अनिल कुमार, मुख्यालय प्रभारी चंदन कुमार सिंह, भोजपुर जदयू के अध्यक्ष अशोक शर्मा व कामेश्वर कुशवाहा मौजूद थे.
12 दिनों में पांच बड़े नेता हुए जदयू में शामिल
11 जनवरी से लेकर अब तक पिछले 12 दिनों में कई दूसरी पार्टियों के नेता जदयू में शामिल हुए हैं. इसमें पूर्व राजद नेता जागेश्वर राय, पूर्व शिक्षा मंत्री व राजद नेता विरेंद्र प्रसाद कुशवाहा, युवा रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राम पुकार सिंह, जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश उपाध्यक्ष राज किशोर सिंह और आरा के अजीत सिंह शामिल हैं.
मुख्यमंत्री के किये कार्यों का होगा प्रचार-प्रसार : पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने पिछले दिनों प्रदेश के पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुख्यमंत्री के किये कार्यों की जानकारी लोगों तक पहुंचाने के लिए कहा है. इसमें अल्पसंख्यकों के लिए लांच की गयी योजनाएं भी शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें