37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : नहीं आयी सादी कॉपी तो आगे बढ़ी परीक्षा की तिथि

पटना : बिहार बोर्ड की तरफ से बोर्ड परीक्षाओं के लिए प्रिंटेड कॉपियां दी जायेगी. इसकी शुरुआत प्रैक्टिकल परीक्षा से हो चुकी है. हालांकि, प्रिंटेड कॉपियां व प्रवेश पत्रों में दर्ज तथ्यों में विसंगति या तकनीकी त्रुटि सामने आने लगी है. बुधवार को शास्त्री नगर स्थित राजकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में प्रैक्टिकल परीक्षा के […]

पटना : बिहार बोर्ड की तरफ से बोर्ड परीक्षाओं के लिए प्रिंटेड कॉपियां दी जायेगी. इसकी शुरुआत प्रैक्टिकल परीक्षा से हो चुकी है. हालांकि, प्रिंटेड कॉपियां व प्रवेश पत्रों में दर्ज तथ्यों में विसंगति या तकनीकी त्रुटि सामने आने लगी है.
बुधवार को शास्त्री नगर स्थित राजकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए बच्चों के डाउनलोड किये गये प्रवेशपत्र और प्रिंटेड कॉपियों के नामांकन क्रमांक में अंतर पाया गया.
यह विसंगति सात परीक्षार्थियों की कॉपियों व प्रवेशपत्रों में पायी गयी. इधर स्कूल को शिक्षा कार्यालय की तरफ से सादी कॉपियां भी नहीं मिली हैं. काॅपियां जल्द उपलब्ध करा देने के आश्वासन के बाद स्कूल में प्रायोगिक परीक्षाएं 21 और 22 जनवरी को कराने का निर्णय लिया गया.
अधिकतर स्कूलों में परीक्षा नहीं हुई शुरू : सूत्रों के मुताबिक ऐसी तकनीकी अड़चनों वाली शिकायतें प्रायोगिक परीक्षा के लिए बनाये गये कंट्राेल रूम पहुंची हैं. इधर बोर्ड एक्जाम के लिए जारी प्रैक्टिकल परीक्षाओं की अलग-अलग तिथियां तय हैं.
इसके हिसाब से परीक्षाएं जारी हैं. लेकिन, अभी अधिकतर स्कूलों ने परीक्षा शुरू नहीं की है. स्कूल सूत्रों के मुताबिक साइंस के समुचित शिक्षक नहीं मिलने से प्रायोगिक परीक्षा की तिथि तय करने में दिक्कत आ रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें