32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : 26 को 16 विषयों पर निकलेंगी झांकियां

पटना : गांधी मैदान में आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह की जानकारी जिला प्रशासन की ओर से जारी की गयी है. डीएम कुमार रवि ने बताया कि 26 को फिक्स टाइम, फिक्स वैल्यू कार्यक्रम में राज्यपाल द्वारा ध्वजारोहण का कार्यक्रम किया जायेगा. कार्यक्रम में 20 पुलिस कंपनियां परेड कार्यक्रम में भाग लेंगी, जबकि 16 […]

पटना : गांधी मैदान में आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह की जानकारी जिला प्रशासन की ओर से जारी की गयी है. डीएम कुमार रवि ने बताया कि 26 को फिक्स टाइम, फिक्स वैल्यू कार्यक्रम में राज्यपाल द्वारा ध्वजारोहण का कार्यक्रम किया जायेगा. कार्यक्रम में 20 पुलिस कंपनियां परेड कार्यक्रम में भाग लेंगी, जबकि 16 सरकारी विभाग विभिन्न विषयों पर झांकी समारोह का आयोजन करेंगे.
सभी विभागों के झांकियों में सरकारी योजनाओं के बारे में बताया जायेगा. डीएम के निर्देश से किसी भी झांकी की अधिकतम ऊंचाई पांच फुट से अधिक नहीं होगी.
16 विभाग निकालेंगे झांकी
परेड के अलावा दूसरा प्रमुख कार्यक्रम विभिन्न सरकारी विभागों की ओर से निकाली जानेवाली झांकियों का होगा. इसमें नगर विकास एवं आवास विभाग की ओर प्लास्टिक बैन, एलइडी स्ट्रीट लाइटिंग, डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन और छठ पूजा की तैयारियों को दिखाया जायेगा.
सूचना एवं जन संपर्क विभाग की ओर से ‘सभ्यता द्वार एवं सम्राट अशोक की प्रतिमा’, जीविका की ओर से ‘उद्यमी महिलाएं-उन्नत बिहार’, उपेंद्र महारथी शिल्प अनुसंधान संस्थान, उद्योग विभाग की ओर से ‘खादी और हस्तशिल्प : बिहार को करें विकसित’, मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग की ओर से ‘मद्य निषेध’, बिहार राज्य सहकारी बैंक लि, पटना की ओर से ‘तरकारी’ ब्रांड को प्रमोट करने पर आधारित. परिवहन विभाग, बिहार की ओर से ‘(क) सड़क सुरक्षा, (ख) मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना (ग) सिटी बस सेवा’. महिला विकास निगम की ओर से ‘मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना’.
कृषि निदेशालय की ओर से ‘फसल अवशेषों को न जलाना है, खेतों में उनसे खाद बनानी है. बिहार शिक्षा परियोजना परिषद् की ओर से ‘समग्र शिक्षा’. राज्य स्वास्थ्य समिति की ओर से ‘आशा-जन स्वास्थ्य का मूल आधार’. पर्यटन निदेशालय की ओर से ‘राजगीर रोपवे का विकास’.
कला संस्कृति एवं युवा विभाग की ओर से ‘राजगीर स्पोर्ट एकेडमी’. नागरिक सुरक्षा निदेशालय की ओर से ’हर संकट में साथ-साथ, सबके साथ हमारा हाथ’. निर्वाचन विभाग की ओर से कोई मतदाता छूटे नहीं’. ब्रेडा की ओर से ‘एनर्जी इफिशिएंसी’ विषय पर झांकियां निकलेंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें