36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दवा बांटें या दूसरे अस्पताल में भेजें

पटना सिटी : दवाएं तो मंगा ली हैं, लेकिन वितरण नहीं हो पा रहा है. दो माह में दवा एक्सपायर कर जायेगी. इसे बांटें या दूसरे अस्पताल में भेजें. कुछ इसी अंदाज में रविवार को श्री गुरु गोबिंद सिंह अस्पताल पहुंचे स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने कुव्यवस्था देख नाराजगी जतायी. अस्पताल की […]

पटना सिटी : दवाएं तो मंगा ली हैं, लेकिन वितरण नहीं हो पा रहा है. दो माह में दवा एक्सपायर कर जायेगी. इसे बांटें या दूसरे अस्पताल में भेजें. कुछ इसी अंदाज में रविवार को श्री गुरु गोबिंद सिंह अस्पताल पहुंचे स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने कुव्यवस्था देख नाराजगी जतायी.
अस्पताल की उपाधीक्षक डॉ मणि दीपा मजूमदार ने प्रधान सचिव को बताया कि शुकराना समारोह के दरम्यान यह दवा यहां आयी थी. प्रधान सचिव ने अस्पताल में मरीजों के आॅपरेशन की संख्या कम होने पर भी नाराजगी जतायी. दरअसल जिला अस्पताल का दर्जा मिलने के बाद अब उसी अनुकूल अस्पताल विकसित होगा. इसके लिए प्रधान सचिव निरीक्षण करने पहुंचे थे. यहां उन्होंने कुव्यवस्था देख नाराजगी जतायी. प्रधान सचिव ने अस्पताल परिसर के पीछे के गेट को खुला देख व अवैध ढंग से पार्क किये गये ऑटो की जानकारी ली. इस दरम्यान चालक को बुला कर फटकार लगायी. साथ ही कहा कि सुरक्षा प्रहरी के रहते वाहनों की अवैध पार्किंग कैसे हो रही है.
सुरक्षा प्रहरियों को बदलिए. अस्पताल में ओटी, वार्ड व इरमजेंसी में मरीजों से मिलने वाली सुविधा की जानकारी प्राप्त करने के बाद प्रधान सचिव ने अधीक्षक आवास, जीएनएम व मेडिकल अफसर के नवनिर्मित आवासों को देखा. जहां मेडिकल अफसर के आवास को विभाग को सौंपने व जीएनएम के आवास को कार्यरत परिचारिकाओं को आवंटित करने का निर्देश दिया.
निरीक्षण में विभाग के कार्यपालक निदेशक लोकेश कुमार, बिहार मेडिकल सर्विसेज एंड इंफास्ट्रर काॅरपोरेशन लिमिटेड बीएमसीएल के प्रबंधक निदेशक संजय कुमार, जीएम संजीव रंजन, क्षेत्रीय उप निदेशक स्वास्थ्य डॉ केके मिश्र , सिविल सर्जन डॉ प्रमोद कुमार झा व कार्यपालक अभियंता अर्जुन मिश्र समेत अन्य अधिकारियों का दल था. अस्पताल में प्रधान सचिव ढाई घंटा से अधिक समय तक रहे.
एक एकड़ जमीन की मांग : प्रधान सचिव ने श्री गुरु गोबिंद सिंह अस्पताल परिसर में द्वितीय तल पर संचालित केंद्रीय होम्योपैथिक अनुसंधान परिषद नयी दिल्ली की चिकित्सा सत्यापन इकाई को भी देखा. निरीक्षण के क्रम में संस्थान के प्रभारी चिकित्सक डॉ कुमार केशव अविनाश ने प्रधान सचिव से क्षेत्रीय अनुसंधान परिषद के लिए अस्पताल परिसर में खाली पड़ी एक एकड़ जमीन मुहैया कराने की मांग की ताकि अनुसंधान परिषद के तौर पर संस्थान को विकसित किया जाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें