36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : बाइक सवार अपराधियों ने किया दवा एजेंसी पर गोलीबारी, बिहटा थानाप्रभारी सस्पेंड

बिहटा : बिहटा में दिनदहाड़े व्यवसायी से रंगदारी लेने को लेकर अपराधियों ने बिहटा-चीनी मिल रोड के पॉश इलाके में दवा एजेंसी और टीवी शो-रूम पर अंधाधुंध गोलियों की बौछार कर व्यवसायियों में दहशत कायम कर दी. दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने घटना का अंजाम देकर पुलिस सुरक्षा व्यवस्था पर सवार खड़ा कर […]

बिहटा : बिहटा में दिनदहाड़े व्यवसायी से रंगदारी लेने को लेकर अपराधियों ने बिहटा-चीनी मिल रोड के पॉश इलाके में दवा एजेंसी और टीवी शो-रूम पर अंधाधुंध गोलियों की बौछार कर व्यवसायियों में दहशत कायम कर दी.

दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने घटना का अंजाम देकर पुलिस सुरक्षा व्यवस्था पर सवार खड़ा कर दिया. एजेंसी के मालिक और कर्मचारी काउंटर में छुप कर अपनी जान बचायी. सभी गोली शीशे को तोड़ती हुई दवा में घुस गयी. सूचना पर वरीय पुलिस अधिकारी के निर्देश पर आसपास के सभी थानाें ने अपने-अपने क्षेत्रों को सील कर छापेमारी अभियान तो जरूर चलाया, लेकिन घटना का अंजाम देकर अपराधी भाग निकलने में सफल रहे. घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया.

वहीं, बिहटा के व्यव्सायी आक्रोशित हो गये. घटना की सूचना पर पहुंचे सिटी एसएसपी रविंद्र कुमार, एएसपी राजेश कुमार सहित बिहटा, मनेर, बिक्रम खगौल, जानीपुर, नेऊरा, नौबतपुर आदि थानाें की पुलिस को आक्रोशितों व्यावसायियों के कोपभाजन का शिकार होना पड़ा. इस संबंध में दवा एजेंसी के मालिक बिहटा निवासी राजीव भारती ने रंगदारी नहीं देने के मामले में अज्ञात हमलावरों के खिलाफ थाने में मामला दर्ज करवाया है.

प्रशासन व्यवसायियों की सुरक्षा के लिए ठोस कदम उठाये- राम कृपाल : रंगदारी मामले में गोली बारी की खबर के बाद दवा कारोबारी से मिलने पहुंचे केन्द्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री राम कृपाल यादव ने कहा कि बिहटा में शांति को किसी की नज़र लग गयी है. इसके अलावे व्यापारियों ने अपराधियों के पकड़े जाने तक दुकानों को बंद करने का निर्णय लिया है.

अंधाधुंध बरसाने लगे गोली

बिहटा-चीनी मिल रोड में राजीव भारती की अपनी मकान में केसरी दवा होलसेल एजेंसी और केसरी टीवी शो-रूम है. बुधवार की सुबह 8:50 बजे एक उजले अपाचे और एक काला पल्सर बाइक पर सवार मुंह में गमक्षा बांधे चार अपराधी पहुंचे. एजेंसी की बगल में स्थित यूको बैंक के पास गाड़ी स्टार्ट में ही खड़ी कर दो हमलावर अपराधी बाइक से उतर कर दवा एजेंसी पर अंधाधुंध गोली बरसाने लगे.

अचानक गोलीबारी की घटना को देख एजेंसी के मालिक और स्टाफ काउंटर में छिप गये. वहीं, घटना का अंजाम देने के बाद अपराधी पुनः बाइक पर सवार होकर सदिसोपुर की तरफ भाग निकले. अपराधी केसरी मेडिकल एजेंसी व केसरी टीवी शोरूम के मालिक राजीव भारती व संजीव भारती से एक सप्ताह पूर्व रंगदारी की मांग की गयी.

रंगदारी नहीं देने पर निर्भय सिंह की तरह अंजाम भुगतने की धमकी दी गयी थी. बुधवार को अपराधी हत्या के इरादे से आये थे. जांच के दौरान घटना स्थल से पिस्टल के 7 प्वाइंट 65 दो जिंदा और तीन मृत तथा 315 का एक जिंदा और एक मृत कारतूस बरामद किया है.

जांच के लिए एसआईटी गठित

पटना सिटी एसएसपी रवींद्र कुमार ने बताया कि एक सप्ताह पूर्व दवा व्यवसायी राजीव भारती से मांगी गयी रंगदारी मामले में बिहटा थानाप्रभारी राघव दयाल के द्वारा वरीय पुलिस को सूचित नहीं किया गया था. इसलिए कार्य में लापरवाही को लेकर राघव दयाल को निलंबित करते हुए कदमकुआं थानाप्रभारी रंजीत कुमार सिंह को प्रभार दिया गया है. एसआईटी गठित कर दी गयी है.

बिहार : पश्चिमी बोरिंग केनाल रोड के कार बाजार शोरूम में फायरिंग

पटना : श्रीकृष्णापुरी थाने के पश्चिमी बोरिंग केनाल रोड में स्थित कार बाजार शोरूम के बाहर फायरिंग की घटना हुई. इस दौरान संचालक विकास विद्रोही और उसके एक कर्मचारी बाल-बाल बच गये. इस संबंध में विकास विद्रोही के बयान पर श्रीकृष्णापुरी थाने में मामला दर्ज किया गया है.

खास बात यह है कि सीसीटीवी कैमरा में फायरिंग करने की तस्वीर भी आयी है. पुलिस ने वह तस्वीर भी साक्ष्य के लिए ले लिया है और पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है. यह घटना मंगलवार को करीब चार बजे शाम में घटित हुआ था. लेकिन पुलिस ने इस घटना की भनक तक नहीं लगने दी. इस घटना को अंजाम देने में समस्तीपुर निवासी अमरेश राय का नाम सामने आया है.

बकाया पैसा मांगने पर की दो राउंड फायरिंग : कार बाजार शोरूम में पुरानी गाड़ियों की खरीद-बिक्री की जाती है और यह सूर्या बागेश्वरी मार्केट में स्थित है. संचालक विकास विद्रोही ने बताया कि दो साल से उसके पास पैसे बकाये थे और उसी पैसे को वह मांग रहे थे.

उसने एक गाड़ी बेची थी और उसका कागजात नहीं दिया था. इसके बाद उसने गाड़ी के कागजात व रजिस्ट्रेशन के नाम पर पैसा लिया और कुछ भी नहीं किया. उन लोगों ने खुद ही उस गाड़ी के कागजात बनवाये. वह दो साल तक कांटेक्ट में नहीं रहा और अचानक ही उसके संबंध में जानकारी मिली तो पैसा मांगा गया. लेकिन फिर भी वह टालमटोल कर रहा था.

वह अपने आप को समरस पार्टी का नेता बताता तो कभी राजद का. काफी बुलाने के बाद वह दुकान में आया और उसी दौरान पैसा मांगा गया तो उसने कहा कि जल्दी ही पैसा मिल जायेगा. उसने पैसा देने के बजाये नेताओं के नाम लेकर धमकाना शुरू कर दिया. उसके बाद उसने कर्मचारियों पर फायर किया और भाग गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें