37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिफारिशी चिट्ठी से तुरंत बनेगा पासपोर्ट

हजयात्रा : विदेश मंत्रालय का निर्देश, सात दिसंबर से पहले बना लें पासपोर्ट पटना : यदि आपको हज यात्रा पर जाना है और अभी भी आपका पासपोर्ट नहीं बना है तो हज भवन में जाकर सिफारिशी चिट्ठी प्राप्त कर लें. वहां से पत्र लेकर आप पासपोर्ट बनाने के लिए जा सकते हैं, उसी दिन अप्वाइंटमेंट […]

हजयात्रा : विदेश मंत्रालय का निर्देश, सात दिसंबर से पहले बना लें पासपोर्ट
पटना : यदि आपको हज यात्रा पर जाना है और अभी भी आपका पासपोर्ट नहीं बना है तो हज भवन में जाकर सिफारिशी चिट्ठी प्राप्त कर लें. वहां से पत्र लेकर आप पासपोर्ट बनाने के लिए जा सकते हैं, उसी दिन अप्वाइंटमेंट मिल जायेगा. पहले दिन ही आप अपने सारे डिटेल्स जमा करा कर पासपोर्ट के लिए आवेदन कर सकते हैं.
सात दिनों में मिलने वाला अप्वाइंटमेंट का नियम हज यात्रियों के लिए हटा दिया गया है. अब अप्लाई करने के साथ पहले दिन ही आपके कागजात का वेरिफिकेशन होगा. विदेश मंत्रालय के निर्देश के बाद पासपोर्ट सेवा केंद्र में इसके लिए एक डेडिकेटेड काउंटर बनाया गया है.
अप्वांटमेंट के सात दिन में ही पुलिस वेरिफिकेशन हो जायेगा.
सात दिसंबर के पहले बना लें पासपोर्ट तभी जा पायेंगे हज पर : बिहार स्टेट हज कमेटी के अध्यक्ष हाजी इलियास हुसैन उर्फ सोनू बाबू ने बताया कि हज के लिए आवेदन के लिए सात दिसंबर तक ही समय सीमा तय की गयी है. इस कारण आप जल्दी से पासपोर्ट के लिए सिफारिशी चिट्ठी प्राप्त कर लें. इसके बाद हमने गृह विभाग को भी सूचित कर रखा है.
वहां से भी सभी जिलों के एसपी को यह लिखा जा रहा है कि वे जल्द से जल्द पुलिस वेरिफिकेशन की प्रक्रिया पूरी कर लें. उन्होंने बताया कि एक महीने पहले हज की प्रक्रिया शुरू होने के कारण थोड़ी सी परेशानी हो रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें