Advertisement

patna

  • Jun 9 2017 6:52AM

दीघा थाने के सामने से शहर से जुड़ेगा पुल

दीघा-सोनपुर पुल. दोनों साइड एप्रोच रोड तैयार कर हो रही फिनिशिंग
पटना : दीघा-सोनपुर पुल के 11 जून को चालू करने को लेकर अब फाइनल टच दिया जा रहा है. पुल के दोनों साइड एप्रोच रोड को तैयार कर वाहनों की आवाजाही शुरू करने के लिए फिनिशिंग का काम किया जा रहा है. पुल के दक्षिण साइड में एप्रोच रोड को अशोक राजपथ से जोड़ने का काम पूरा हो गया है. एप्रोच रोड के किनारे लाइटिंग की व्यवस्था कर दी गयी है. बिहार राज्य पथ विकास निगम के आधिकारिक सूत्र ने बताया कि अब एप्रोच रोड को तैयार कर लिया गया है. 
 
इस रोड की कनेक्टिविटी दीघा थाना के समीप अशोक राजपथ से है. पुल के  उत्तर सोनपुर साइड में एलिवेटेड रोड बनाने का काम पूरा हो गया है. रोड किनारे रेलिंग तैयार किया जा रहा है.
 
बचे हुए काम को पूरा करने के लिए अतिरिक्त मजदूर लगाया गया है. निर्माण करनेवाली कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि सोनपुर साइड में हरिहरनाथ तक एलिवेटेड रोड सहित ढाई किलोमीटर सड़क तैयार कर कनेक्टिविटी दी गयी है.
 
दीघा थाने के उत्तर से चढ़ सकेंगे पुल पर : दीघा-सोनपुर के चालू होने पर छोटे वाहनों का परिचालन शुरू कर दिया जायेगा. पटना की ओर से जानेवाले यात्री अशोक राजपथ स्थित दीघा थाना के उत्तर से पुल पर चढ़ सकेंगे. इसके अलावा पश्चिमी इलाके के निवासी आशियाना-दीघा रोड से भी दीघा-सोनपुर पुल पर पहुंच सकते हैं. इसके अलावा गांधी मैदान से बांस घाट, कुरजी, दीघा, दानापुर की ओर जानेवाली सड़क से पुल पर  पहुंचा जा सकता है. 
 
दूसरी तरफ सोनपुर की तरफ हरिहरनाथ मंदिर से पहले छपरा पथ प्रमंडल की सड़क के साथ इस पुल की कनेक्टिविटी होगी. इसके बाद आरा-छपरा एनएच से लोग आगे निकल जायेंगे. इसके अलावा हाजीपुर की ओर जाने वाले वाहन दाहिनी ओर की सड़क का उपयोग करेंगे. 
 

Advertisement

Comments

Advertisement