21.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पुलिस छावनी में तब्दील रहा अनंत सिंह का गांव, पल-पल की खबर लेते रहे ग्रामीण, कार्रवाई में 200 पुलिसकर्मी थे शामिल

बाढ़/मोकामा : बाढ़ टाल इलाके का नदांवा गांव शुक्रवार को पुलिस छावनी में तब्दील रहा. मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह के घर पर छापेमारी के बाद पल-पल की खबर ग्रामीण लेते रहे. पुलिसकर्मियों के सामने लोग मुंह खोलने को भी तैयार नहीं थे. गांव के मुख्य द्वार के पास दर्जनों लोगों की भीड़ जमा […]

बाढ़/मोकामा : बाढ़ टाल इलाके का नदांवा गांव शुक्रवार को पुलिस छावनी में तब्दील रहा. मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह के घर पर छापेमारी के बाद पल-पल की खबर ग्रामीण लेते रहे. पुलिसकर्मियों के सामने लोग मुंह खोलने को भी तैयार नहीं थे. गांव के मुख्य द्वार के पास दर्जनों लोगों की भीड़ जमा थी. वे दूर से ही पुलिस की गतिविधियों को देख रहे थे. पुलिसकर्मियों ने भी गांव के लोगों को परेशान नहीं किया. वे केवल विधायक आवास की सघन तलाशी लेने में जुटे रहे.
कई लोगों का कहना था कि नदांवा गांव में इससे पहले एसटीएफ की बड़ी कार्रवाई हुई थी. वहीं वर्षों बाद भारी संख्या में पुलिसकर्मियों को देखकर पहले तो ग्रामीण सहम गये, लेकिन थोड़े देर में ही ग्रामीणों को पुलिस के गांव में आने के मकसद का पता चल गया. वहीं गांव के लोग जिज्ञासापूर्वक पुलिस की कार्रवाई को देखते रहे.
200 पुलिसकर्मियों के साथ पहुंची बाढ़ एएसपी ने विधायक आवास को घेरा: बाढ़ एएसपी के नेतृत्व में शुक्रवार की सुबह 10 बजे अनुमंडल मुख्यालय से कई थाने की पुलिस नदांवा के लिए रवाना हुई. इसमें तकरीबन 200 पुलिसकर्मी शामिल थे. दोपहर के तकरीबन 11 बजे पुलिस टीम ने विधायक आवास की घेराबंदी की. विधायक के घर की देखरेख करने वाले शख्स को पहले हिरासत में लिया गया.
फिर गोरखा बटालियन विधायक आवास में दाखिल हुई. बक्से में रखे एके–47 हथियार की बरामदगी के बाद दोपहर के एक बजे ग्रामीण एसपी नदांवा गांव पहुंचे. वहीं हथियार की पड़ताल की. घर में तलाशी के दौरान विस्फोटक भी मिला. दोपहर के दो बजे मेटल डिटेक्टर दस्ते को मंगाया गया. वहीं, विधायक आवास की सघन तलाशी शुरू की गयी. शाम के चार बजे बम निरोधक दस्ते को मंगाया गया.
ग्रामीणों ने विधायक के आवास संबंधी जानकारी देने से परहेज किया. इसको लेेकर अंचल टीम गांव का नक्शा व खतियान के साथ शाम के 5:30 बजे नदांवा पहुंची. वहीं बाद में शाम के छह बजे के करीब एटीएस पहुंची. विस्फोटक की पड़ताल कर उसे डिफ्यूज करने की कार्वाई शुरू हुई.
एटीएस की टीम ग्रेनेड की जांच में जुटी
बाढ़ के नदावांं गांव स्थित अनंत सिंह के पैतृक आवास से एके-47 के साथ ग्रेनेड मिलने की सूचना पर एटीएस की टीम मौके पर पहुंचकर कार्रवाई में जुट गयी है. इस दौरान अंधेरा होने के चलते टीम को खासा परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा था.
समर्थकों में मातम
नदावांं गांव के मुख्य द्वार के पास पूर्व मंत्री दिलीप कुमार सिंह के नाम पर बनाये गये गेट के पास ग्रामीण चुप्पी साधे नजर आये. लेकिन ग्रामीण हर आने जाने वाले लोगों के चेहरे को गौर से देख रहे थे और हर वक्त कार्रवाई के बारे में जानकारी लेना चाह रहे थे. पुलिस की पूरी टीम भी चुप्पी साधे रही.
10 घंटे तक छापेमारी हलकान रही पुलिस
बाढ़ अनुमंडल के विभिन्न थाना क्षेत्र के पुलिस बल एवं गोरखा बटालियन के साथ शुक्रवार की अहले सुबह विधायक के पैतृक गांव के लिए पुलिस का दल रवाना हुआ और नादावां गांव पहुंच कर छापेमारी अभियान में जुट गयी. इस दौरान पुलिस ने मानों इलाके की नाकेबंदी कर रखी थी. समर्थक और ग्रामीणों को छापेमारी में सटने तक नहीं दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें