36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : पढ़ाई की आड़ में शराब की तस्करी, 10 छात्र गिरफ्तार, झारखंड से आयी थी शराब

ब्लैक डॉग व डिफेंस में सप्लाई होनेवाली शराब बरामद पटना : शहर में अब छात्र अपने ऐश-मौज का खर्च शराब की बिक्री कर निकाल रहे हैं. इस बात का खुलासा उस समय हुआ, जब पटना पुलिस की टीम ने एसकेपुरी इलाके के बोरिंग रोड में कई जगहों पर छापेमारी कर दस छात्रों को गिरफ्तार कर […]

ब्लैक डॉग व डिफेंस में सप्लाई होनेवाली शराब बरामद
पटना : शहर में अब छात्र अपने ऐश-मौज का खर्च शराब की बिक्री कर निकाल रहे हैं. इस बात का खुलासा उस समय हुआ, जब पटना पुलिस की टीम ने एसकेपुरी इलाके के बोरिंग रोड में कई जगहों पर छापेमारी कर दस छात्रों को गिरफ्तार कर लिया.
साथ ही शराब की बड़ी खेप भी बरामद की गयी है. खास बात यह है कि बरामद शराब में सेना कर्मियों को मिलनेवाली कैंटीन की शराब भी काफी मात्रा में शामिल है. इसके अलावा ब्लैक डॉग, 100 पाइपर, ब्लेंडर प्राइड, रॉयल चैलेंज जैसी महंगी शराब भी है.
फिलहाल इस मामले में पुलिस कुछ भी जानकारी नहीं दे रही है. पुलिस सूत्रों के अनुसार गिरफ्तार छात्रों की निशानदेही पर अन्य को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है. शराब की बिक्री करने वाला एक बड़ा रैकेट बोरिंग रोड में चल रहा था और शराब की मूल कीमत से दोगुनी कीमत से अधिक पर होम डिलिवरी की जा रही थी.
सूत्रों के अनुसार पकड़े गये छात्र किशनगंज, छपरा, समस्तीपुर व अन्य जिलों के हैं. ये सभी पटना में पढ़ने के लिए बोरिंग रोड इलाके में छात्रावासों में रहते थे. पकड़े गये सभी छात्र अच्छे परिवार से हैं और परिजनों को भी यह जानकारी नहीं थी कि उनके बच्चे पटना में पढ़ने के बदले शराब की तस्करी कर रहे हैं.
पूछताछ में इन छात्रों ने पुलिस को जानकारी दी है कि महीने में वे पांच से दस बोतल भी अगर पटना ला कर बेच देते थे, तो पूरे महीने का खर्च आसानी से निकल जाता था. पहले कुछ छात्रों ने इस धंधे को शुरू किया था और उसमें जब आसानी से मुनाफा होने लगा, तो कई अन्य छात्र भी इस धंधे से जुड़ गये.
डिफेंस में सप्लाई की जाने वाली शराब से उठ रहे सवाल : पुलिस द्वारा झारखंड के डिफेंस में सप्लाई होने वाली शराब की बोतलें बरामद की गयी हैं. डिफेंस की मुहर भी लगी है. इससे यह स्पष्ट है कि बिना किसी डिफेंसकर्मी की मदद से शराब उन्हें नहीं मिल सकती है. संभवत: यह भी हो सकता है कि उन डिफेंस कर्मियों की मिलीभगत से भी बिहार में शराब सप्लाई की जा रही है.
झारखंड से आयी थी शराब
इन छात्रों ने ट्रेन के माध्यम से झारखंड से शराब की महंगी बोतलें मंगायी थीं. छात्रों का एक ग्रुप झारखंड जाता और वहां से शराब खरीदने के बाद ट्रेन में लावारिस छोड़ देता.
एक-एक छात्र अलग-अलग सीटों पर बैठ कर उसकी निगरानी करते और ट्रेन जब पटना जंक्शन पहुंचने लगती, तो बीच में ही ट्रेन से निकाल कर उसे सचिवालय हॉल्ट के समीप फेंक दिया जाता था. पहले से ही वहां खड़े युवक शराब की बोतलों को अपने कब्जे में ले लेते और उसे लेकर निकल जाते.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें