32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत बंद: …जब हंगामे के कारण एक घंटे बंद करना पड़ा बैंक, जगह-जगह निकाला जुलूस, सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

पेट्रोल और डीजल में हुई वृद्धि को लेकर भारत बंद के दौरान प्रखंडों में जगह-जगह लगाया गया जाम, िदखाया गुस्सा नौबतपुर : बाजार रहा बंद नौबतपुर : पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों में हो रही वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस राजद समेत तमाम विपक्षी दलों का भारत बंद का व्यापक असर दिखा. नौबतपुर, निसरपुरा […]

पेट्रोल और डीजल में हुई वृद्धि को लेकर भारत बंद के दौरान प्रखंडों में जगह-जगह लगाया गया जाम, िदखाया गुस्सा
नौबतपुर : बाजार रहा बंद
नौबतपुर : पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों में हो रही वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस राजद समेत तमाम विपक्षी दलों का भारत बंद का व्यापक असर दिखा. नौबतपुर, निसरपुरा और पिपलावां बाजार की सभी दुकानें बंद रहीं.
वहीं, एनएच 98 समेत सभी मुख्य मार्गों पर वाहनों का परिचालन ठप रहा. सुबह नौ बजते ही कांग्रेस, राजद, सीपीआई के नेता व कार्यकर्ता झंडा बैनर लिए नारेबाजी करते हुए सड़क पर उतर आये. नौबतपुर में एनएच 98 त्रिमुहानी को बेंच, कुर्सी लगा एवं वाहनों को खड़ा कर जाम कर दिया. जाम से अनीसाबाद-हरिहरगंज, नौबतपुर-खगौल, नौबतपुर-बिहटा मार्ग पर वाहनों का परिचालन ठप हो गया.
फतुहा : ट्रेन रोक की नारेबाजी
फतुहा. कांग्रेस, राजद, भाकपा माले सहित अन्य विपक्षी दलों का पेट्रोलियम पदार्थों की मूल्यवृद्धि और बढ़ती महंगाई को लेकर भारत बंद फतुहा में सफल रहा. सोमवार को सुबह से ही फतुहा रेलवे स्टेशन पर कोलकता-पटना ट्रेन को रोका और बाजारों में केंद्र की नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी की. वहीं, प्रखंड के जेठूली में सड़क पर टायर जला कर फतुहा-पटना राजमार्ग को जाम कर दिया गया.
पालीगंज : यातायात किया ठप
पालीगंज. कांग्रेस समेत 31 विपक्षी दलों के आह्वान पर सोमवार को पेट्रोल ,डीजल व रसोई गैस के दामों में हो रही बढ़ोतरी के मुद्दे को लेकर केंद्र के खिलाफ कारोबारियों ने अपनी-अपनी दुकानें बंद रखी. साथ ही सड़कों पर वाहनों का परिचालन ठप रहा.
मोकामा : बंद का रहा असर
मोकामा : कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने औंटा में विरोध प्रदर्शन कर यातायात बाधित कर दिया. मेकरा, गोसाईं गांव में राजद कार्यकर्ताओं ने एनएच 31 व 82 पर प्रदर्शन किया.
बिक्रम : बंद के दौरान नारेबाजी
बिक्रम. महागठबंधन के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने सुबह नौ बजे से ही शहीद चौक पर जुट गये और केंद्र के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए दुकान को बंद कराने लगे जो बाजार के ब्लॉक रोड, मेन रोड, थाना रोड में विरोध मार्च निकाल कर शहीद चौक पर पहुंच गये और बीच चौराहे पर टेंट लगाकर सभा करने लगे.
पटना सिटी : महंगाई व पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में हुई वृद्धि के खिलाफ सोमवार को भारत बंद का असर पटना सिटी में भी दिखा. बंद समर्थकों ने पटना साहिब स्टेशन व कुम्हरार गुमटी के समीप में ट्रेनों को रोका, पटरी पर धरना दिया, इसके अलावा गायघाट, शहीद भगत सिंह चौक, कुम्हरार पुरानी बाईपास रोड, नंदलाल छपरा, पटना-मसौढ़ी मोड़, दीदारगंज के पास सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया. पटना जिला ऑटो रिक्शा चालक संघ के अध्यक्ष चुन्नू सिंह समेत अन्य सड़क पर उतर बंद कराया.
राजद कार्यकर्ताओं ने अनुमंडल कार्यालय के पास से जुलूस निकाल शहीद भगत सिंह चौक पहुंचे, बाइक को ठेला पर लाद जुलूस निकाला था. जुलूस लेकर आ रहे 27 कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने पुलिस ने हिरासत में लिया. कांग्रेस कमेटी अनुसूचित जाति के लोग भी बंद में शामिल हुए. वाम दलों की ओर से पहाड़ी जीरो माइल, पटना मसौढ़ी मोड़ के पास जाम किया गया, जबकि अशोक राजपथ पर पश्चिम दरवाजा व चौक पर माले नेता समेत अन्य ने जाम कर विरोध प्रदर्शन किया.
फुलवारी : एनएच 98 पर वाहनों की आवाजाही को िकया ठप
फुलवारीशरीफ : भारत बंद के दौरान कांग्रेस, राजद व माले के कार्यकर्ताओं द्वारा सड़क जाम कर पेट्रोलियम पदार्थों की मूल्यवृद्धि का िवरोध िकया गया. टमटम पड़ाव के पास एनएच 98 पर वाहनों की आवाजाही ठप कर केंद्र सरकार के िखलाफ नारेबाजी की गयी.
इधर सिपारा के पास बांस-बल्ली से सड़क जाम कर आगजनी कर बंद समर्थकों ने केंद्र सरकार के विरोध में नारेबाजी की. सिपारा पुनपुन परसा मार्ग पर कई जगहों पर बंद के समर्थन में कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम कर आगजनी की. परसा बाजार थानेदार जय प्रकाश ने बताया कि 25 बंद समर्थकों को गिरफ्तार कर थाना में बैठाया गया.
चितकोहरा गोलंबर पर माले और राजद कार्यकर्ताओं ने जाम कर प्रदर्शन किया. अलीनगर आवास से निकले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कॉकब कादरी समर्थकों के साथ फुलवारीशरीफ हारून नगर महावीर कैंसर संस्थान के पास बंद करने की अपील करते हुए टमटम पड़ाव के पास राजद कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम कर नारेबाजी की.
शहीद भगत सिंह चौक के पास भाकपा माले और सीपीआई के कार्यकर्ताओं ने पटना, खगौल, जनीपुर मार्ग बंद कराया और नारेबाजी करते हुए इंस्पेक्टर कैसर आलम के समक्ष गिरफ्तारी दी. जगदेव पथ फुलवारीशरीफ मार्ग में महुआ बाग मोड़ के पास भी सड़क जाम कर प्रदर्शन किया गया. जानीपुर के बग्घा टोला, सरैया, हुलास चक बभनपुरा के पास नेशनल हाईवे 98 जाम कर ग्रामीण बंद समर्थकों ने आगजनी की.
वहीं जानीपुर में बंद समर्थक एवं बंद के खिलाफ के लोगों के बीच जानीपुर के बभनपुरा मोड़ पर रोड़े बाजी हुई. रोड़े बाजी की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और स्थित को काबू किया. बंद समर्थक ने आरोप लगाया कि अचानक बंद विरोधी लोगों ने रोड़े बाजी की. रोड़े बाजी में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. थानेदार मोहन प्रसाद सिंह ने किसी तरह की रोड़े बाजी से इन्कार किया है.
दानापुर : टायर जला कर किया प्रदर्शन
दानापुर. भारत बंद के दौरान कांग्रेस, राजद व हम पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सगुना मोड़, बस पड़ाव, मार्शल बाजार मोड़ व बीएस कॉलेज के पास टायर जला कर सड़क जाम कर प्रदर्शन किया. वहीं, हम पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सगुना मोड़ जाम कर प्रदर्शन किया. वहीं, राजद के प्रदेश महासचिव सुभाष प्रसाद यादव ने अपने समर्थकों के साथ बीएस कॉलेज के पास सड़क जाम की.
खगौल : राजद नेताओं ने दुकानें करायी बंद
खगौल. राजद नेता नगर के विभिन्न स्थानों पर जाकर दुकानों को बंद कराया. राजद के नगर मंडल अध्यक्ष नवाब आलम के नेतृत्व में राजद कार्यकर्ता झंडा लेकर विरोध कर रहे थे. विरोध प्रदर्शन में मोदी हाय-हाय, पेट्रोल, डीजल व गैस की कीमत कम करो आदि का नारा लगा रहे थे.
बंद समर्थक मोती चौक पर खड़े होकर विरोध प्रदर्शन शुरू किया. नगर के थाना रोड, पेठिया बाजार, जयराम बाजार होते हुए दानापुर स्टेशन पर ट्रैक पर खड़े होकर विरोध प्रदर्शन किया.
हंगामे के कारण एक घंटे बंद करना पड़ा बैंक
मसौढ़ी : भारत बंद के दौरान सोमवार को स्थानीय स्टेशन रोड स्थित बैंक ऑफ इंडिया को खुला देख बंद समर्थक बैंक बंद कराने को लेकर हंगामा करने लगे. इस कारण बैंक के शाखा प्रबंधक ने बैंक के मुख्य गेट पर ताला जड़ शटर गिरा दिया. करीब आधे घंटे बाद दर्जनों ग्राहक बैंक पहुंचे और शटर गिरा देख हंगामा करने लगे. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने सुरक्षा का आश्वासन दे बैंक खुलवाया.
खुसरूपुर. भारत बंद को लेकर खुसरूपुर में सुबह से ही राजद नेता के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतर कर केंद्र सरकार के विरुद्ध नारेबाजी की.
बाढ़. अनुमंडल मुख्यालय में भारत बंद के तहत रेल यातायात और हाईवे परिचालन प्रभावित हुआ.
दनियावां. कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा केंद्र सरकार के खिलाफ आहूत भारत बंद को लेकर सोमवार सुबह से ही राजद और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दनियावां-फतुहा एनएच 30 ए धोबा पुल, मछरियावां बाजार, नायक रोड सड़क, मालबिगहा गांव के पास और दनियावां बाजार में में टायर जला और पेड़ के टहनियों को काट कर सड़क पर रख कर जाम कर दिया,
बख्तियारपुर/मोकामा. भारत बंद को लेकर बख्तियारपुर, सालिमपुर व अथमलगोला थाना क्षेत्र में सड़कों पर यातायात ठप रहा और बाजारों में भी सन्नाटा पसरा रहा.
पंडारक. पंडारक में केंद्र विरोधी दल सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किया. राजद प्रखंड अध्यक्ष शिव कुमार यादव के नेतृत्व में पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने ममरखाबाद में सड़क मार्ग जाम कर दिया.
दुल्हिनबाजार : भारत बंद को लेकर पूरा बाजार और ग्रामीण क्षेत्रों कारोबारियों ने अपनी-अपनी दुकानें बंद रखी. साथ ही सड़कों पर यातायात ठप रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें