32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहटा : पेंशन को लेकर अक्सर पिता-पुत्र के बीच होता था झगड़ा, ससुराल के लोगों के साथ मिलकर मारी गोली

बिहटा : नेउरा थाना क्षेत्र के सदिसोपुर स्थित बेचु टोला गांव में छोटे बेटे द्वारा पिता व मां की गोली मारकर हत्या की घटना को लेकर बिहटा व नेउरा के आसपास के क्षेत्र में सनसनी है. जानकारी के अनुसार मंगलवार की रात को छोटा बेटा अवधेश और पिता मुनारिक के बीच झगड़ा हुआ. इसके बाद […]

बिहटा : नेउरा थाना क्षेत्र के सदिसोपुर स्थित बेचु टोला गांव में छोटे बेटे द्वारा पिता व मां की गोली मारकर हत्या की घटना को लेकर बिहटा व नेउरा के आसपास के क्षेत्र में सनसनी है.
जानकारी के अनुसार मंगलवार की रात को छोटा बेटा अवधेश और पिता मुनारिक के बीच झगड़ा हुआ. इसके बाद देर रात करीब साढ़े बारह बजे अवधेश मुस्तफापुर स्थित ससुराल के तीन से चार लोगों के साथ प्लानिंग कर घर पर पहुंचा.
घर के दरवाजे पर सो रहे पिता मुनारिक व बरामदे में सो रही मां श्याम सुंदरी देवी के ऊपर गोलियों की बौछार कर दी, जिसमें दोनों लोगों के पेट व सिर में गोली लगने से घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. घटना को अंजाम देने के बाद हत्यारोपित अवधेश घर को बंद कर तुरंत सभी लोगों के साथ भाग निकला.
गोलियों की आवाज को सुन कर घर के अन्य लोग बाहर निकले, तो दोनों लोगों को मृत देख कर रोने बिलखने लगे. वहीं, गांव के काफी लोग जुट गये. ग्रामीणों ने इसकी सूचना नेउरा पुलिस को दी. सूचना पर पहुंची नेउरा पुलिस ने दोनों के शवों को जब्त कर दानापुर अनुमंडलीय अस्पताल भेज दिया है.
अब तक किसी ने नहीं की है शिकायत : गांव के लोगों ने बताया कि रिटायर्ड होने के बाद मुनारिक राय को करीब 22 लाख रुपये मिले थे. और दोनों बेटे को आठ आठ लाख रुपये देकर छह लाख अपने पास रखे हुए थे. आरोपित बेटा हमेशा पेंशन के पैसाें व छह लाख रुपये को लेकर माता-पिता व भाई के साथ झगड़ा करता था. माता-पिता के साथ ही भाई की हत्या करने की धमकी देते रहता था.
इस संबंध में नेउरा थाने के प्रभारी प्रशांत कुमार ने बताया कि हत्या के आरोपित अवधेश व उसके अन्य साथियों की गिरफ्तारी के लिए कई जगहों पर छापेमारी की जा रही है. अब तक परिवार के लोगों ने शिकायत नहीं की है. दाह-संस्कार के बाद परिवार के लोगों ने आवेदन देने की बात कही है.
हत्या के लिए लाया गया हथियार बना पहेली
मंगलवार की देर रात को बेचु टोले में आरोपित अवधेश राय द्वारा पिस्तौल से गोली मार कर माता और पिता की हत्या कर दी गयी. उसके पास पिस्तौल व गोली कहां से आयी यह नेउरा पुलिस के लिए पहेली बनी हुई है. आरोपित को हथियार व गोली कैसे मिली और किसने उपलब्ध करायी, इसकी पुलिस जांच कर रही है.
पुलिस ग्रामीणों व परिजनों से इसके बारे में जानकारी जुटा रही है कि उस तक हथियार कैसे पहुंचा. इधर लोगों का अनुमान है कि कहीं आरोपित के ससुराल वालों द्वारा तो हथियार की व्यवस्था नहीं की गयी.
घटना को अंजाम देने के वक्त आरोपित अवधेश के साथ तीन-चार की संख्या में लोग उसके ससुराल मुस्तफापुर गांव के थे. इस संबंध में नेउरा थानेदार प्रशांत कुमार ने बताया कि आरोपित की गिरफ्तारी के बाद ही मामला स्पष्ट हो पायेगा कि उसके पास पिस्तौल व गोलियां कैसे पहुंचीं.
अब केकरा खातिर हम आईम माई बाबूजी… : बीती रात बेचु टोले में पैसों की खातिर मां व पिता की गोली मार कर हत्या के बाद पूरे गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है. मृतक रिटायर्ड मुनारिक राय व श्याम सुंदरी देवी के शव के सामने बड़ी बेटी सुभति देवी और छोटी देवंती रोते-रोते अपने दिल का हाल बायां करती रहीं कि माई हो बाबू अब केकरा खातिर आईम हो. दहाड़ मारकर रोने लगती. वहीं दोनों बहनों को रोता हुआ देख कर आसपास खड़ी महिलाओं की भी आंखें छलक उठीं.
पोते को इंजीनियर बनाने का था सपना : बिहटा. बेचु टोले में रिश्ते का कत्ल करने वाले छोटे बेटे अवधेश के दोनों बेटों की पढ़ाई का जिम्मा दादा मुनारिक ने ले रखा था. राजधानी पटना के अच्छे स्कूल में दोनों पोतों को पढ़ा कर इंजीनियर और डॉक्टर बनाने का सपना था, लेकिन बेटे ने पैसे के सामने रिश्ते को नहीं समझा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें