36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मॉब लिंचिंग : पटना में बच्चा चोरी के आरोप में दलित युवक को लाठी डंडे से पीट-पीटकर मार डाला

पटना : बिहार की राजधानी पटना के नौबतपुर से बड़ी खबर आ रही है. पुलिस प्रशासन के जागरूकता अभियान का यहां के लोगों पर कोई असर पड़ता नहीं दिखाई दियाऔर नौबतपुर के एक गांव में बच्चा चोरी के अफवाह में एक चालीस वार्षीय दलित युवक को भीड़ ने लाठी डंडे से इतना पीटा की वह […]

पटना : बिहार की राजधानी पटना के नौबतपुर से बड़ी खबर आ रही है. पुलिस प्रशासन के जागरूकता अभियान का यहां के लोगों पर कोई असर पड़ता नहीं दिखाई दियाऔर नौबतपुर के एक गांव में बच्चा चोरी के अफवाह में एक चालीस वार्षीय दलित युवक को भीड़ ने लाठी डंडे से इतना पीटा की वह मर गया. हिंसक भीड़ महमदपुर गांव में अचानक उग्र हो गयी और बच्चा चोरी के आरोप में पकड़े गए युवक का हाथ पीछे की तरफ करके बांधकर जमकर बेरहमी से पिटाई करना शुरू किया. ग्रामीण युवकों की टोली मोबाइल में वीडियो बनाने में लगे रहे, लेकिन किसी ने भी भीड़ में घिरे उस युवक की बात सुनने की जहमत नहीं उठायी.

खून से लथपथ युवक अपने आपको बेकसूर बताकर हाथ पैर जोड़ता रहा गिड़गिड़ाते रहा, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं हो रहा था. आखिरकार लाठी डंडों की पिटाई से युवक ने दम तोड़ दिया. हद तो तब हो गयी जब युवक को लोग पीट रहे थे उस समय तक पुलिस सूचना के बावजूद नहीं पहुंच पाई. ऐसे समय में राजधानी से महज 15 किलोमीटर दूर नौबतपुर में हिंसक भीड़ ने एक युवक की हत्या कर दिया जब बिहार के डीजीपी और पटना के एसएसपी लगातार पुलिस प्रशासन और जन प्रतिनिधियों समाज के बुद्धिजीवी वर्ग के लोगों से अपील कर रही है कि बच्चा चोरी के आरोप में किसी को पिटाई नहीं किया जाये, बल्कि तत्काल स्थानीय थाना पुलिस के हवाले कर दिया जाये.

भीड़ द्वारा पीट पीटकर मार डाले गये युवक के हाथ में कृष्ण मांझी गुदना गोदा हुआ देखा गया है जिससे पता चला कि वह कोई दलित युवक था. वहीं नौबतपुर थानेदार सम्राट दीपक ने बताया कि युवक को बच्चा चोर के अफवाह में पिटाई की सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और भीड़ से बचाकर अस्पताल लेकर आयी तबतक वह जिंदा था. गंभीर हालत में उसे पटना के लिए रेफर किया गया.

थानेदार ने बताया कि युवक की मौत हो जाने की सूचना मिली है. पुलिस भीड़ में शामिल ग्रामीणों की गिरफ्तारी के लिये करवाई में जुट गयी है. उन्होंने लोगों से अपील किया है कि किसी भी व्यक्ति को बच्चा चोरी के आरोप में न पीटा जाये. वहीं जानकारी के मुताबिक मामले मेंपुलिसने 22 लोगों को गिरफ्तार कियाहै. पुलिस टीम भीड़ में शामिल अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें