37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उत्तर भारतीय पर हमला रूपाणी की साजिश, बर्खास्त की जाये सरकार : कांग्रेस

नयी दिल्ली/पटना : कांग्रेस ने गुजरात में उत्तर भारतीय लोगों पर हमले को ‘‘मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की साजिश” करार दिया है और कहा कि राज्य की भाजपा सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लागू किया जाये. पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल ने गुजरात भाजपा के कुछ नेताओं और विधायकों की कथित […]

नयी दिल्ली/पटना : कांग्रेस ने गुजरात में उत्तर भारतीय लोगों पर हमले को ‘‘मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की साजिश” करार दिया है और कहा कि राज्य की भाजपा सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लागू किया जाये. पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल ने गुजरात भाजपा के कुछ नेताओं और विधायकों की कथित फेसबुक पोस्ट तथा ‘भड़काऊ’ वीडियो जारी करते हुए यह दावा किया कि केंद्र और राज्य सरकार की विफलताओं को छिपाने और गुजरात में युवाओं के आक्रोश से ध्यान भटकाने के लिए उत्तर भारतीय लोगों को निशाना बनाया.

कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर पर हिंसा भड़काने के लगे आरोपों को खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि अगर ठाकोर के खिलाफ सबूत है तो सरकार उन पर मामला दर्ज कर गिरफ्तार करे. गोहिल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हाल ही में गुजरात में जो हुआ उसे लेकर हर सच्चा गुजराती शर्म महसूस कर रहा है. हमारी संस्कृति वसुदेव कुटुम्बकम है. गुजरात में लोग जहां कहीं से आते हैं, उसे राज्य के लोग दिल में बसा लेते हैं.”

उन्होंने कहा, ‘‘मोदी सरकार और गुजरात सरकार विभिन्न मुद्दों पर घिरी हुई हैं. गुजरात में आक्रोश है. इससे ध्यान भटकाने और नाकामियों को छिपाने के लिए यह साजिश रची गयी. यह मुख्यमंत्री रूपाणी की साजिश है.” गोहिल ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री गुजरात से आते हैं और उत्तर प्रदेश से चुनाव जीतते हैं. 2014 की उनकी जीत में उत्तर प्रदेश, बिहार और मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण भूमिका रही. ऐसे में प्रधानमंत्री इस पर बोले और रूपाणी सरकार को बर्खास्त करें और राष्ट्रपति शासन लागू करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें