32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

संभावित सूखे के मद्देनजर CM नीतीश ने डीजल सब्सिडी का किया शुरुआत

पटना : सूबे में सूखे की मार झेल रहे किसानों को मुख्यमंत्री नीतीश सरकार ने बड़ी राहत दी है. मुख्यमंत्री ने आज किसानों के लिए डीजल सब्सिडी की शुरुआत की. सरकार ने किसानों के डीजल सब्सिडी के लिए ऑनलाइन इंतजाम किया है. ताकि किसानों को डीजल पर सब्सिडी लेने में कोई दिक्कत नहीं हो. मुख्यमंत्री […]

पटना : सूबे में सूखे की मार झेल रहे किसानों को मुख्यमंत्री नीतीश सरकार ने बड़ी राहत दी है. मुख्यमंत्री ने आज किसानों के लिए डीजल सब्सिडी की शुरुआत की. सरकार ने किसानों के डीजल सब्सिडी के लिए ऑनलाइन इंतजाम किया है. ताकि किसानों को डीजल पर सब्सिडी लेने में कोई दिक्कत नहीं हो. मुख्यमंत्री के द्वारा इस योजना के शुरुआत करने के साथ ही किसानों को डीजल अनुदान की राशि मिलनी शुरू हो गयी.

विदित हो कि रविवार को राज्य में सूखे की हालात के समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री केआवास पर आपात बैठक बुलायी गयी थी. बैठक में पाया गया कि राज्य में 48 प्रतिशत कम वर्षा हुई है. जिसके बाद किसानों को राहत देने के लिए डीजल अनुदान देने की घोषणा की थी. किसानों को दी जाने वाली डीजल अनुदान की राशि 50 रुपये प्रति लीटर कर दी गयी. पूर्व में यह अनुदान 40 रुपये प्रति लीटर था. किसान कृषि विभाग के पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करें. इसके बाद विभाग के अधिकारी आवेदन की स्क्रुटनी कर किसान के खाते में सब्सिडी की राशि ट्रांसफर करेंगे.

यह भी पढ़े – बिहार : संभावित सूखे के मद्देनजर नीतीश सरकार ने डीजल अनुदान की राशि 50 रुपये प्रति लीटर की

डीजल अनुदान वितरण समारोह में सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि किसानों को ऑनलाइन सिस्टम के लिए जागरूक करना होगा. विभाग को अधिकारी इसको लेकर कैंपेने चलाएं और किसानों को बताएं कि आपके लिए सरकार यह योजना लेकर आयी है. जिससे किसानों को फायदा होगा. वहीं, मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार सूखे के हालात पर पूरी नजर बनाये हुए है. जरूरत के अनुरूप उचित निर्णय लिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें