Advertisement

patna

  • Sep 18 2019 6:50PM
Advertisement

मगध महिला कॉलेज को मुख्यमंत्री ने दी बड़ी सौगात, जल-जीवन-हरियाली अभियान की दी जानकारी, कहा...

मगध महिला कॉलेज को मुख्यमंत्री ने दी बड़ी सौगात, जल-जीवन-हरियाली अभियान की दी जानकारी, कहा...

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को मगध महिला कॉलेज को बड़ी सौगात देने के साथ-साथ जल-जीवन-हरियाली पर भी प्रकाश डाला. उन्होंने स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड को लेकर ब्याज दरों में छूट के बारे में विस्तृत रूप से उपस्थित लोगों को जानकारी दी. इस मौके पर शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा, पटना विवि के कुलपति डॉ रास बिहारी सिंह समेत कई अधिकारी, विश्वविद्यालय के प्रोफेसर, कर्मी और छात्राएं मौजूद थीं.

मुख्यमंत्री ने मगध महिला कॉलेज को सौगात देते हुए नये बालिका छात्रावास का शिलान्यास किया. कॉलेज में बननेवाले इस नये छात्रावास में 639 बेड मौजूद होंगे. मुख्यमंत्री ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि गोल्ड मेडल विजेता अब सम्मानित किये जायेंगे. गोल्ड मेडल विजेताओं को बिहार सरकार 31 हजार रुपये सम्मान राशि देगी. साथ ही डिग्रीधारी छात्राओं को 25, 12वीं पास छात्राओं को 10 हजार रुपये दिये जायेंगे. स्टूडेंट्स क्रेडिट कार्ड पर छात्राओं को ब्याज दरों में छूट के बारे में उन्होंने कहा कि छात्राओं को सिर्फ एक फीसदी ब्याज पर एजुकेशन लोन मिलेगा.

जल-जीवन-हरियाली अभियान की दी जानकारी 

मुख्यमंत्री ने जल-जीवन-हरियाली पर जानकारी देते हुए बताया कि बिहार में गांधी जयंती के मौके पर दो अक्टूबर से हरियाली अभियान शुरू किया जायेगा. हर पंचायत में कोई ना कोई काम शुरू होगा. इस अभियान से सभी गांवों को जोड़ा जायेगा. साथ ही मुख्यमंत्री ने पानी का दुरुपयोग नहीं करने की अपील करते हुए कहा कि पानी का दुरुपयोग करने से आगे समस्या उत्पन्न होगी. मुख्यमंत्री ने हरियाली के लिए पौधरोपण करने की भी अपील की.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement