32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

3 राज्यों के रुझान में कांग्रेस को बढ़त, कांग्रेस और राजद कार्यालय में जश्न का माहौल

पटना : छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनावों के रुझानों में बढ़त देख बिहार के कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है. बिहार कांग्रेस कार्यालय सदाकत आश्रम में कार्यकर्ता जुटे हुए हैं. यहां कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में मिठाई बांटने के साथ पटाखे भी फोड़ रहे हैं और कांग्रेस जिंदाबाद के नारे लगा […]

पटना : छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनावों के रुझानों में बढ़त देख बिहार के कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है. बिहार कांग्रेस कार्यालय सदाकत आश्रम में कार्यकर्ता जुटे हुए हैं. यहां कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में मिठाई बांटने के साथ पटाखे भी फोड़ रहे हैं और कांग्रेस जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं. कई कार्यकर्ता ढोल बजाकर कर झूमते नजर आ रहे हैं. आज राजस्थान, मिजोरम, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों की गिनती हो रही है. छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में कांग्रेस की फिलहाल बढ़त बनी हुई है. जिससे कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उत्साह बना हुआ है.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि जिस तरह से पिछले दो महीने से कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र के सरकार की नाकामियों को उजागर कर बीजेपी के गढ़ में बीजेपी को मात दिया है, वही स्थिति चारों तरफ होने वाला है. बिहार में भी इसका परिणाम देखने को मिलेगा. कौकब कादरी ने बताया कि ऐसा ही रिजल्ट लोकसभा चुनाव में भी दिखेगा. आने वाले चुनाव में पूरे देश में बीजेपी पार्टी साफ हो जायेगा. बीजेपी ने झूठे वायदे कर लोगों को गुमराह किया था जिसे जनता समझ चुकी है. कौकब कादरी ने कहा कि ये रिजल्ट हमारे लिए उत्साहवर्धक है. साथ ही उन्होंने राहुल गांधी को जीत की बधाई दी.

2019 का सेमीफाइनल कांग्रेस को संजीवनी
बता दें कि नवंबर-दिसंबर में राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव हुए हैं. इन सभी राज्यों के चुनावों का परिणाम आज घोषित किया जायेगा. इन परिणामों पर पूरे देश की नजर बनी हुई है. आज के परिणामों को 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों का सेमीफाइनल भी माना जा रहा है. 2014 की लोकसभा चुनाव के बाद से लगातार एक के बाद राज्यों में कांग्रेस को मिली हार के बाद निराशा में डूबी कांग्रेस को संजीवनी मिलती दिख रही है. इस बार विधानसभा चुनाव में मिल रही बढ़त से कांग्रेस कार्यकर्ताओं का उत्साह दोगुना दिखाई दे रहा है. चुनाव विशेषज्ञों की मानें तो 2019 की लोकसभा चुनाव पर इस चुनाव का सीधा असर देखने को मिलेगा.

RJD कार्यकर्ताओं ने भी मनाया जश्न, बांटी मिठाइयां
एक तरफ जहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं व नेताओं के खुशी के ठिकाने नहीं हैं. वहीं, इस जीत का जश्न मनाने में राजद भी भी नहीं है. राजद कार्यकर्ताओं ने राजधानी पटना स्थित राजद कार्यालय में जश्न मनाना शुरू कर दिया है. कार्यकर्ता एक-दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर मिठाई बांट रहे हैं. राजद कार्यकर्ताओं ने कहा कि ये सेमीफाइनल है और फाइनल में भी हम ही जीतेंगे. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने लालू और राबड़ी जिंदा बाद के भी नारे लगाएं. उन्होंने ये भी कहा कि बिहार में हम लोग बीजेपी का खाता तक नहीं खुलने देंगे. उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जाना तय है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें