23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार के थोक एवं खुदरा दवा दुकानदारों ने अपनी हड़ताल वापस ली

पटना : बिहार के थोक एवं खुदरा दवा दुकानदारों ने अपनी हड़ताल खत्म कर दी और ये लोग बुधवार को अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर चले गये थे. बिहार केमिस्ट्स एंड ड्रगिस्ट्स एसोसिएशन द्वारा गुरुवार को जारी एक बयान के अनुसार हड़ताल के वापस लेने का निर्णय एसोसिएशन के एक प्रतिनिधिमंडल की राज्य के […]

पटना : बिहार के थोक एवं खुदरा दवा दुकानदारों ने अपनी हड़ताल खत्म कर दी और ये लोग बुधवार को अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर चले गये थे. बिहार केमिस्ट्स एंड ड्रगिस्ट्स एसोसिएशन द्वारा गुरुवार को जारी एक बयान के अनुसार हड़ताल के वापस लेने का निर्णय एसोसिएशन के एक प्रतिनिधिमंडल की राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय से मुलाकात के बाद बुधवार देर रात लिया गया.

बिहार केमिस्ट्स एंड ड्रगिस्ट्स एसोसिएशन दवा दुकानों की संख्या के मुताबिक उतनी ही संख्या में फर्मासिस्ट उपलब्ध कराये जाने, 29 मार्च 2019 को सरकार द्वारा जारी प्रपत्र संख्या 262/15 को वापस लिये जाने, ड्रग इंस्पेक्टरों द्वारा छोटे-छोटे तकनीकी आधार पर दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई न कर उन्हें सुधरने का मौका दिये जाने की मांग को लेकर बुधवार को तीन दिन की हड़ताल पर चला गया था. बिहार केमिस्ट्स एंड ड्रगिस्ट्स एसोसिएशन द्वारा जारी बयान के अनुसार “स्वास्थ्य मंत्री ने आश्वासन दिया कि जब तक फार्मासिस्टों की कमी दूर नहीं हो जाती, तब तक कोई रास्ता निकाले जाने के लिए वे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मिलेंगे.

उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान में राज्य में स्वीकृत फार्मेसी पाठ्यक्रमों वाले दो कॉलेज हैं और अन्य 22 को स्थापित करने के लिए कदम उठाया गया है. एसोसिएशन ने दावा किया कि मंत्री ने यह भी आश्वासन दिया है कि पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निरीक्षण के नाम पर उत्पीड़न करने ने से रोका जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें