32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : रेलवे टिकट काउंटर से बेचे गये फर्जी टिकट जब्त, यात्रियों को जेल भेजा, बुकिंग क्लर्क को छोड़ा

राजेंद्र नगर टर्मिनल के काउंटर नंबर-4 की घटना, यात्रियों को जेल भेजा, बुकिंग क्लर्क को छोड़ा बड़े अधिकारियों की भी हो सकती है संलिप्तता पटना : पूर्व-मध्य रेलवे में वित्तीय अनियमितता इस कदर हावी है कि अब रेलवे के अपने काउंटरों से फर्जी टिकट बेचे जा रहे हैं. रेलवे यात्रियों से की जा रही यह […]

राजेंद्र नगर टर्मिनल के काउंटर नंबर-4 की घटना, यात्रियों को जेल भेजा, बुकिंग क्लर्क को छोड़ा
बड़े अधिकारियों की भी हो सकती है संलिप्तता
पटना : पूर्व-मध्य रेलवे में वित्तीय अनियमितता इस कदर हावी है कि अब रेलवे के अपने काउंटरों से फर्जी टिकट बेचे जा रहे हैं. रेलवे यात्रियों से की जा रही यह धोखाधड़ी राजेंद्र नगर टर्मिनल पर सोमवार को सामने आयी है.
यहां गरीब रेल यात्रियों को को फर्जी टिकट बेचे जा रहे थे. हैरत की बात यह है कि रेलवे काउंटर से फर्जी टिकट बेचने का एक मामला पिछले हफ्ते भी आया था, लेकिन रेलवे अफसरों ने इस मामले को दबा दिया है.
रेलवे के फर्जी जनरल टिकट के खेल में अकेले केवल बुकिंग क्लर्क शामिल हैं, यह कहना जल्दबाजी होगी. इसमें रेलवे के बड़े अफसर भी शामिल हो सकते हैं. रविवार की शाम वैशाली के रहने वाले तीन यात्रियों ने राजेंद्र नगर से दिल्ली जाने के लिए काउंटर संख्या-चार से जनरल टिकट बुक कराया.प्लेटफॉर्म पर औचक टिकट चेकिंग में फर्जी टिकट का खुलासा हुआ.
तीनों यात्रियों को जेल
पुराने टिकट से छेड़छाड़ कर किया जा रहा फर्जीवाड़ा : रेलवे के अाधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पुराने टिकट की प्रिंट में छेड़छाड़ कर फर्जीवाड़ा किया जा रहा है. पूर्व में स्टेशन परिसर से बाहर फर्जी टिकट का खेल हो रहा था. अब रेलवे के काउंटर पर फर्जी टिकट का खेल हो रहा है, जो गंभीर मामला है. मामले की जांच चल रही है और दोषी बुकिंग क्लर्क पर कठोर विभागीय कार्रवाई की जायेगी.
एक सप्ताह पहले भी मिले थे फर्जी टिकट
राजेंद्र नगर टर्मिनल पर एक सप्ताह पहले यानी आठ जुलाई को भी फर्जी टिकट मिले थे. आठ जुलाई को लाल सिंह यादव अपने दो साथियों के साथ दिल्ली जाने के लिए काउंटर संख्या-तीन से तीन सुपरफास्ट टिकटों को बुक कराया, जो फर्जी निकले. फर्जी टिकट के आरोप में रेल यात्री को जुर्माना देना पड़ा था. इसकी सूचना भी रेलवे के वरीय अधिकारी को दी गयी, लेकिन समुचित कार्रवाई नहीं की गयी. कठोर कार्रवाई नहीं होने की वजह से टर्मिनल पर फर्जी टिकट का खेल लगातार बढ़ गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें