32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : आपसी रंजिश में हुई वारदात, दुकानदार को मारीं चार गोलियां, मौत

मोकामा : मोकामा थाना अंतर्गत मोर इंगलिस में इलेक्ट्रॉनिक दुकानदार गौतम यादव (38 वर्ष) को अपराधियों ने गोलियों से छलनी कर दिया. इससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. यह वारदात गुरुवार की शाम तकरीबन सात बजे हुई. हत्या की वारदात से आक्रोशित ग्रामीणों ने तकरीबन एक घंटे तक एनएच- 31 को जाम रखा. […]

मोकामा : मोकामा थाना अंतर्गत मोर इंगलिस में इलेक्ट्रॉनिक दुकानदार गौतम यादव (38 वर्ष) को अपराधियों ने गोलियों से छलनी कर दिया. इससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. यह वारदात गुरुवार की शाम तकरीबन सात बजे हुई. हत्या की वारदात से आक्रोशित ग्रामीणों ने तकरीबन एक घंटे तक एनएच- 31 को जाम रखा. मृतक मोर इंगलिस के ही स्व शिव गोप का पुत्र था.
बताया जा रहा है कि दुकानदार की हत्या आपसी रंजिश में हुई है. हत्या के पीछे गांव के ही बदमाश नवीन यादव का हाथ है. गौतम अपनी दुकान पर बैठा हुआ था. इसी दौरान दो–तीन की संख्या में हथियारबंद अपराधी आ धमके. वहीं उन्होंने ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी. काउंटर में छिप कर दुकानदार ने बचने का प्रयास किया, लेकिन एक गोली दुकानदार की पीठ में लग गयी.
तब उसने दुकान से बाहर भाग कर अपनी जान बचाने का प्रयास किया, लेकिन हमलावारों ने पीछा कर सिर, कमर में तीन–चार गोली मार कर उसकी जान ले ली. वारदात को अंजाम देकर अपराधी टाल इलाके की ओर फरार हो गये. सूचना पाकर थानाध्यक्ष कैसर आलम घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने उग्र लोगों को समझा कर एनएच पर यातायात शुरू कराने का प्रयास किया, लेकिन लोग घटना में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार करने की मांग करने लगे.
हालांकि, मृतक के परिजनों ने हस्तक्षेप कर एनएच से ग्रामीणों की भीड़ को हटाया. तब जाकर वाहनों का परिचालन शुरू हुआ. पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शव को जब्त कर लिया. बाद में बाढ़ एएसपी मनोज तिवारी घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की जांच शुरू की. उन्होंने अपराधियों की गिरफ्तारी के लिये टाल इलाके में छापेमारी का निर्देश दिया.
डेढ़ माह पहले हुई थी मारपीट की घटना
मोर इंगलिस में तकरीबन डेढ़ माह पहले दोनों पक्षों में मारपीट की घटना हुई थी. तब जनप्रतिनिधियों ने हस्तक्षेप कर समझौता करा दिया था.
इसके बावजूद दोनों पक्षों में तनाव का माहौल बरकरार था. ग्रामीणों का कहना है कि दोनों के बीच पुराना विवाद चल रहा था. हाल में नवीन ट्रैक्टर लेकर ग्रामीण सड़क पर जा रहा था. इस दौरान ट्रैक्टर के धक्के से गौतम (मृतक) की बाइक गिर गयी थी. गौतम को लगा था कि जानबूझ कर उसकी बाइक को क्षतिग्रस्त किया गया है, जिसको लेकर दोनों के बीच नोक-झोंक होने लगी. वहीं बात बढ़ जाने पर गौतम ने अपने भाइयों के साथ मिल कर नवीन यादव को बेरहमी से पीटा था.
इस घटना के बाद नवीन यादव बदला लेने की ताक में था. इस बीच उसने कई बार गौतम को जान से मारने की धमकी भी दी थी. इससे भयभीत होकर गौतम अपनी दुकान पर नहीं बैठता था. दुर्भाग्यवश वह गुरुवार की शाम दुकान पर था. इसकी भनक उसके विरोधी को लग गयी. हत्या के बाद गांव में तनाव का माहौल कायम है.
परिवार की थी जिम्मेदारी
दुकानदार की हत्या के बाद परिजन सदमे में हैं. गौतम (मृतक) के पिता शिव गोप (रिटायार लोको पायलट) की मौत दो वर्ष पहले हो चुकी है. गौतम पर ही पत्नी-बच्चों के साथ पूरे परिवार की जिम्मेदारी थी. ग्रामीणों ने बताया कि गौतम सामाजिक कार्यों में बढ़- चढ़ कर हिस्सा लेता था. इधर उसकी पत्नी मुन्नी देवी का रो–रोकर हाल बेहाल है. उसे अपने तीन पुत्रों की परवरिश की चिंता सता रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें