32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : बंद समर्थकों ने सड़क एवं रेल यातायात किया बाधित, 678 गिरफ्तार

पटना : पेट्रोलियम उत्पादों की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस द्वारा सोमवार को आहूत ‘भारत बंद’ से बिहार में आम जनजीवन प्रभावित रहा. बंद समर्थकों ने जगह जगह सड़क एवं रेल यातायात बाधित किया, जबकि पुलिस ने 678 बंद समर्थकों को गिरफ्तार किया. बंद को विपक्षी दलों का भी समर्थन प्राप्त था. अपर पुलिस महानिदेशक […]

पटना : पेट्रोलियम उत्पादों की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस द्वारा सोमवार को आहूत ‘भारत बंद’ से बिहार में आम जनजीवन प्रभावित रहा. बंद समर्थकों ने जगह जगह सड़क एवं रेल यातायात बाधित किया, जबकि पुलिस ने 678 बंद समर्थकों को गिरफ्तार किया. बंद को विपक्षी दलों का भी समर्थन प्राप्त था.

अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) एसके सिंघल ने बताया कि आज के बंद के दौरान पुलिस ने कुल 678 बंद समर्थकों को गिरफ्तार किया. इसमें सबसे अधिक पटना में 219, गोपालगंज में 214, नालंदा में 141 और औरंगाबाद में 61 लोगों को गिरफ्तार किया गया. पटना में बंद समर्थक सड़कों पर उतरे जिसमें कांग्रेस, राजद, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा :हम: सेक्युलर, समाजवादी पार्टी, रांकापा, जन अधिकारी पार्टी और वामदलों के नेता और कार्यकर्ता शामिल थे. बंद समर्थकों ने शहर के व्यस्तम डाकबंगला चौराहा और ऐतिहासिक गांधी मैदान के समीप जेपी गोलंबर सहित शहर में कई स्थानों पर सड़क मार्ग जाम किया और प्रदर्शन किया तथा राजेंद्र नगर रेलवे स्टेशन के समीप रेलवे लाइन जाम की.

कांग्रेस नेता का आरोप
बंद के दौरान पटना में मधेपुरा से सांसदपप्पू यादव उर्फ राजेश रंजन की पार्टी जन अधिकार पार्टी के समर्थकों द्वारा कई वाहनों के शीशे तोड़े जाने के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने आरोप लगाया कि वाहनों के शीशे तोड़ने वाले बंद समर्थकों की भेष में असामाजिक तत्व थे.

विपक्षी दलों के प्रमुख नेता सड़क पर उतरे

बंद के दौरान अपनी अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ सड़कों पर उतरे प्रमुख विपक्षी नेताओं में राजद के तेजस्वी प्रसाद यादव, राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पुर्वे, हम के प्रदेश अध्यक्ष वृषिण पटेल और महाचंद्र प्रसाद सिंह, समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री देवेंद्र प्रसाद यादव सहित अन्य नेता शामिल थे.

बंद रहीं दुकानें
बंद के दौरान आज बिहार की राजधानी पटना में शिक्षण संस्थानों के बंद होने के साथ सड़क यातायात प्रभावित दिखा और दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद रखीं.

जगह-जगह टायर जलाकर प्रदर्शन
बंद समर्थकों ने प्रदेश के अन्य भागों मुजफ्फरपुर, वैशाली, भोजपुर, सारण, सीतामढ़ी, दरभंगा, मधुबनी, नालंदा, नवादा, जहानाबाद, गया, लखीसराय, मुंगेर, मधेपुरा, बेगूसराय, भागलपुर, शेखपुरा, बक्सर, सीवान, रोहतास और कैमूर सहित प्रदेश के अन्य जिलों में जगह जगह टायर जलाकर सड़क और रेल यातायात को बाधित किया.

जहानाबाद : अस्पताल ले जाने के क्रम में बच्ची की मौत

जहानाबाद जिले में बंद के दौरान अस्पताल ले जाने के क्रम में एक बच्ची की मौत की मीडिया में आयी खबर के बारे में जहानाबाद अनुमंडल पदाधिकारी पारितोष कुमार ने बताया कि गया जिले के बेला बिगहा निवासी प्रमोद मांझी की दो वर्षीय पुत्री गौरी कुमारी डायरिया से पीड़ित थी. उन्होंने बताया कि बच्ची के पिता उसे आज इलाज के लिए जहानाबाद ले जा रहे थे. हालांकि, वाहन मिलने में देरी हुई और वाहन मिलने के बाद ले जाने के क्रम में उन्हें बंद समर्थकों द्वारा नहीं रोका गया था.

रेल यातायात प्रभावित
पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि बंद समर्थकों ने कोपरिया, दौरम मधेपुरा, लहेरियासराय, हायाघाट, दरभंगा, समस्तीपुर, सीतामढ़ी, मधुबनी, कमतौल-जगियारा, कपरपुरा मुजफ्फरपुर, जयनगर, सलौना, शेखपुरा, नवादा, जहानाबाद-टेहटा, पुनपुन-पोठही, तरेगना, बाढ़, राजेंद्रनगर, टेकाबिगहा, आरा, राजगीर, बिहारशरीफ-पावापुरी रोड, दिनकरग्राम सिमरिया-राजेन्द्र पुल, गुलजारबाग-पटना सिटी, बक्सर, बिहटा, पटना सिटी, बरकुर, हाजीपुर, रामदयालु नगर, भगवानपुर, गरौल, उजियारपुर, खगडि़या, तेघरा-बरौनी, साहिबपुर कमाल, बेगूसराय, सहदेई बुजुर्ग, चकमकरंद-अक्षयवट, राय नगर, देसरी और गुरपा में रेल यातायात बाधित किया.

ये भी पढ़ें…भारत बंद के दौरान 6 घंटे तक बरौनी जंक्शन पर खड़ी रही वैशाली एक्सप्रेस

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें