Advertisement

patna

  • Jun 20 2019 6:40AM
Advertisement

असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति प्रक्रिया जुलाई से

असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति प्रक्रिया जुलाई से

पटना : राज्य में सहायक प्रोफेसरों की नियुक्ति प्रक्रिया जुलाई से शुरू होगी. इसके लिए सभी विश्वविद्यालयों से 30 जून तक रिक्तियां मांगी गयी हैं. वहीं रिक्तियों की जानकारी और नियुक्ति प्रक्रिया से संबंधित  विचार-विमर्श के लिए शिक्षा विभाग ने 21 जून को सभी विश्वविद्यालयों के रजिस्ट्रारों की बैठक बुलायी है. विश्वविद्यालय सेवा आयोग के अध्यक्ष प्रो डॉ  राजवर्धन आजाद ने बताया कि सभी विश्वविद्यालयों से 30 जून तक रिक्तियां  मांगी गयी हैं. 

वहां से सूचना मिलने के बाद यह स्पष्ट हो सकेगा कि किस विश्वविद्यालय में किस विषय के कितने असिस्टेंट प्रोफेसर की आवश्यकता है.  सभी विश्वविद्यालय अपने-अपने यहां से रोस्टर सहित पूरी जानकारी शिक्षा  विभाग को भेजेंगे. इसके बाद जुलाई महीने से नियुक्ति प्रकिया शुरू हो  जायेगी. शिक्षा विभाग के सूत्रों का कहना है कि  इस बैठक में विश्वविद्यालय में नियुक्ति प्रक्रिया में रोस्टर सिस्टम लागू करने सहित हर पहलू पर विचार होगा. 

चयनित 3364 असिस्टेंट प्रोफेसरों में अधिकतर की नियुक्ति पूरी : 13 सितंबर 2014 को बीपीएससी ने 3364 असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति के लिए विज्ञापन निकाला था. बाद में पदों की संख्या बढ़कर 3460 हो गयी थी. इन सभी का इंटरव्यू हो चुका है और अधिकतर की नियुक्ति भी हो चुकी है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement