36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अनंत सिंह ने वीडियो जारी कर कहा- भागा नहीं, जल्द करूंगा सरेंडर, लुकआउट नोटिस जारी करने की तैयारी

पैतृक घर से एके-47 और हैंड ग्रेनेड बरामदगी का मामला वीडियो भेज अनंत सिंह ने कहा, भागा नहीं, तीन चार दिनों में करूंगा सरेंडर मोबाइल जब्त, परिजनों को आवास से बाहर जाने पर रोक पटना : पैतृक घर से एके-47 और हैंड ग्रेनेड बरामदगी मामले में मोकामा के विधायक अनंत सिंह फरार हो गये हैं. […]

पैतृक घर से एके-47 और हैंड ग्रेनेड बरामदगी का मामला
वीडियो भेज अनंत सिंह ने कहा, भागा नहीं, तीन चार दिनों में करूंगा सरेंडर
मोबाइल जब्त, परिजनों को आवास से बाहर जाने पर रोक
पटना : पैतृक घर से एके-47 और हैंड ग्रेनेड बरामदगी मामले में मोकामा के विधायक अनंत सिंह फरार हो गये हैं. पटना पुलिस उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करने की तैयारी कर रही है. शनिवार की देर रात उनके सरकारी आवास की तलाशी के बाद रविवार को भी पुलिस ने कई बार वहां छापेमारी की, लेकिन उनका कोई सुराग नहीं मिला. 15 पुलिसकर्मी उनके आवास पर डेरा जमाये हुए हैं. पुलिस ने विधायक का मोबाइल फोन जब्त कर लिया है.
इधर अनंत सिंह ने रविवार की देर शाम एक वीडियो जारी कर कहा कि वह भागे नहीं हैं, बल्कि एक बीमार दोस्त को देखने आये हैं. तीन-चार दिनों में सरेंडर कर देंगे.
सरेंडर से पहले अपने फ्लैट पर जायेंगे और मीडिया से बात भी करेंगे. वहीं शनिवार की देर रात उनके आवास से गिरफ्तार वारंटी छोटन सिंह को रविवार को जेल भेज दिया गया. पुलिस ने अनंत सिंह के सरकारी आवास से करीब आधा दर्जन सेवादारों को हटा दिया है.
बाहर निकले सेवादारों ने बताया कि सिर्फ जरूरत के सेवादार को ही आवास पर रखने की इजाजत दी गयी है. विधायक जिस घर में रहते हैं, उसका दरवाजा बंद कर दिया गया है.
जब तक गिरफ्तारी नहीं हो जाती, तब तक आवास पर उनकी पत्नी नीलम देवी, बेटे व कुछ खास रिश्तेदारों को अंदर से बाहर जाने पर पाबंदी लगा दी गयी है. साथ हीबाहर से घर के अंदर जाने की इजाजत भी नहीं दी जा रही है. अनंत सिंह की पत्नी घर के अंदर ही मौजूद हैं. सिर्फ खाना बनाने वाला व और एक करीब 45 साल की महिला को कपड़ा धोने के लिए पुलिस ने आवास पर रहने की इजाजत दी है.
अनंत सिंह के फरार होने के मद्देनजर पटना पुलिस उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करने की तैयारी में है. पुलिस सूत्रों की मानें तो पटना की एएसपी गरिमा मलिक जल्द इस पर फैसला ले सकती हैं.
सूत्रों की मानें तो इस बात की आशंका जतायी जा रही है कि अनंत सिंह के खास लल्लू मुखिया नेपाल में ही छिपा बैठा है. पंडारक थाने में अनंत सिंह के खिलाफ हत्या की साजिश रचने और सुपारी देने का जो केस दर्ज हुआ, उसमें लल्लू मुखिया को भी अभियुक्त बनाया गया है. विधायक के पास पासपोर्ट नहीं है, ऐसे में वह नेपाल के अलावा कहीं अन्य देश में नहीं भाग सकते हैं.
निजी ड्राइवर के साथ पीछे के गेट से फरार हुए अनंत सिंह
अनंत सिंह की सुरक्षा में लगे कुल चार सरकारी गार्ड को भी नहीं पता है कि वे कहा हैं. बातचीत के दौरान एक गार्ड ने कहा कि शनिवार को दिन में 11 बजे तक वह सरकारी आवास पर थे.
लेकिन उसके बाद से उनको किसी भी गार्ड ने नहीं देखा. यहां तक कि अनंत सिंह की गाड़ी परिसर में ही लगी थी. लेकिन उनका निजी ड्राइवर का भी पता नहीं है. सुरक्षा गार्डों की मानें तो किसी दूसरे की गाड़ी से अपने निजी ड्राइवर के साथ विधायक पीछे के दरवाजे से अकेले निकल गये.
मालूम हो कि इस मामले में शनिवार को उनके खिलाफ बाढ़ थाने में यूएपीए (अनलॉफुल एक्टिविटी प्रीवेंशन एक्ट) के तहत मामला दर्ज होने के बाद पटना पुलिस की विशेष टीम उन्हें गिरफ्तार करने शनिवार की रात एक बजे उनके सरकारी अावास पर पहुंची. रात सवा तीन बजे तक ग्रामीण एसपी कांतेश कुमार मिश्रा और एएसपी लिपि सिंह के नेतृत्व में उनके पूरे आवास को खंगाला गया. लेकिन अनंत सिंह हाथ नहीं लगे. वहां से एक अपराधी छोटन सिंह पुलिस ने गिरफ्तार किया और एक तलवार बरामद की गयी.
अनंत सिंह के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करने संबंध में कार्रवाई की जा रही है. फिलहाल अनंत सिंह की गिरफ्तारी के लिए पुलिस उनके कई ठिकाने खंगाल रही है. जल्द ही पुलिस उनको गिरफ्तार करेगी.
-कांतेश कुमार मिश्रा, ग्रामीण एसपी, पटना

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें