25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आइसिस से संपर्क अर्थात हानि

सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर केरल के चर्चित लव जिहाद मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी कर रही है. इस जांच में एनआइए ने खुलासा किया कि शफीन (हिंदू महिला से शादी करने वाला) फेसबुक के एक गुट, मेसेजिंग एप्प के जरिये आइसिस के संपर्क में था. यह बहुत अहम जानकारी है. आइसिस के संपर्क […]

सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर केरल के चर्चित लव जिहाद मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी कर रही है. इस जांच में एनआइए ने खुलासा किया कि शफीन (हिंदू महिला से शादी करने वाला) फेसबुक के एक गुट, मेसेजिंग एप्प के जरिये आइसिस के संपर्क में था. यह बहुत अहम जानकारी है. आइसिस के संपर्क में रहने वाले हर व्यक्ति पर कड़ी नजर रखी जानी चाहिए.

जो आइसिस के संपर्क में रहा हो, उसके इरादे अच्छे होंगे, यह संभव ही नहीं है. एनआइए की इस खोजी जानकारी से केरल के चर्चित लव जिहाद की गहराई कहां तक हो सकती है, इसका अंदाजा देश लगा सकता है. आइसिस के विचारों का प्रभाव जिन व्यक्तियों पर है, उन्हें उस प्रभाव से बाहर लाने के लिए गंभीरता से काम करने की जरूरत है.

धर्म के नाम पर खून-खराबा करने वालों से उन्हें दूर रखने के लिए प्रयास होने चाहिए. इसके लिए सरकार और सामाजिक संगठनों को ठोस पहल करनी होगी.

वैजयंती सूर्यवंशी, इमेल से

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें