25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मामले की जांच हुई पूरी निदेशक को सौंपेंगे रिपोर्ट

मेदिनीनगर : पलामू के जिला शिक्षा पदाधिकारी सुशील कुमार के खिलाफ एक शिक्षिका के साथ अवैध संबंध रखने के मामले में पलामू के क्षेत्रीय उप शिक्षा निदेशक अरविंद विजय बिलुंग ने मामले की जांच कर माध्यमिक शिक्षा निदेशक को रिपोर्ट भेजेंगे. जांच पूरी कर ली गयी है. शिक्षक समुदाय ने मुख्य सचिव डीके तिवारी को […]

मेदिनीनगर : पलामू के जिला शिक्षा पदाधिकारी सुशील कुमार के खिलाफ एक शिक्षिका के साथ अवैध संबंध रखने के मामले में पलामू के क्षेत्रीय उप शिक्षा निदेशक अरविंद विजय बिलुंग ने मामले की जांच कर माध्यमिक शिक्षा निदेशक को रिपोर्ट भेजेंगे. जांच पूरी कर ली गयी है. शिक्षक समुदाय ने मुख्य सचिव डीके तिवारी को इससे संबंधित ज्ञापन सौंपा था. शिक्षक समुदाय ने पलामू डीइओ के खिलाफ कई संगीन आरोप लगाये हैं.

मुख्य सचिव ने माध्यमिक शिक्षा निदेशक को पत्र भेजा था. माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने पलामू आरडीडीइ को पत्र भेज कर 19 जून तक जांच कर रिपोर्ट मांगा था. आरडीडीइ श्री बिलुंग ने सभी बिंदुओं पर जांच की. पलामू जिला के विभिन्न शिक्षक संघ से आरडीडीइ ने इस घटना के बारे में जानकारी ली. शिक्षक समुदाय ने आरोप लगाया था कि पलामू डीइओ का एक शिक्षिका के अवैध संबंध है. इससे शिक्षा जगत में बदनामी हो रही है. शिक्षक समुदाय का आरोप है कि उक्त शिक्षिका हुसैनाबाद में पदस्थापित थी, कभी विद्यालय नहीं जाती थी. इसलिए उक्त विद्यालय के प्रधानाध्यापक हाजिरी काट देते थे.

शिक्षिका के संपर्क में आने के बाद डीइओ ने प्रधानाध्यापक को ही निलंबित कर दिया. उक्त शिक्षिका को कुछ समय पहले मेदिनीनगर लाइब्रेरी में प्रतिनियोजन कर दिया गया था. शिक्षक समुदाय का आरोप है कि स्पेशल केश में दिसंबर माह में उक्त शिक्षिका का स्थानांतरण मेदिनीनगर मुख्यालय के बगल के विद्यालय में कर दिया गया, जबकि तबादला जून व जुलाई माह में होता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें