26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सदर अस्पताल में शॉर्ट सर्किट से लगी आग

मेदिनीनगर : सदर अस्पताल में बिजली शॉर्ट सर्किट से आग लग गयी. यह घटना दोपहर करीब दो बजे की बतायी जाती है. शॉर्ट सर्किट से सदर अस्पताल के नये भवन का सारा वायरिंग जल गया. हालांकि इस अगलगी की घटना में कोई खास नुकसान नहीं हुआ है. लेकिन सदर अस्पताल में अफरा तफरी मच गयी […]

मेदिनीनगर : सदर अस्पताल में बिजली शॉर्ट सर्किट से आग लग गयी. यह घटना दोपहर करीब दो बजे की बतायी जाती है. शॉर्ट सर्किट से सदर अस्पताल के नये भवन का सारा वायरिंग जल गया. हालांकि इस अगलगी की घटना में कोई खास नुकसान नहीं हुआ है. लेकिन सदर अस्पताल में अफरा तफरी मच गयी थी.

लोग अपनी जान बचाने के लिए तेजी से बाहर की ओर भाग रहे थे. सदर अस्पताल के कर्मचारियों की तत्परता से बड़ा हादसा टल गया. स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने कंट्रोल रूम से तत्काल बिजली का प्रवाह बंद कर दिया और अग्निशमन यंत्र से आग बुझाने में सफल रहे. बताया जाता है कि करीब आधा घंटा के अंदर स्थिति सामान्य हो गयी. घटना की जानकारी मिलने पर सिविल सर्जन डॉ जॉन एफ केनेडी घटना स्थल पर पहुंच और पूरे मामले की जानकारी ली.

सीएसने बताया कि बिजली कंट्रोल रूम छोटा होने और भीषण गर्मी के कारण शॉर्ट सर्किट हुआ. इस घटना में बिजली वायरिंग का नुकसान हुआ है, जिसे दुरुस्त कर दिया जायेगा. उन्होंने कहा कि अस्पताल भवन से बाहर निकलने का रास्ता एक ही है. इस कारण आपातकाल में लोगों को बाहर निकलने में परेशानी हुई. उन्होंने इस मामले को गंभीरता से लिया और कहा कि जल्द ही निकास का दूसरा रास्ता भी बनाया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें