27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जनता की उम्मीदों पर खरा उतरना ही प्राथमिकता : सांसद

मेदिनीनगर : मंगलवार को सुभाष चौक स्थित त्रिपाठी इंटरनेशनल होटल के सभागार में सम्मान समारोह का आयोजन हुआ. महर्षि वेदव्यास परिषद की पलामू जिला कमेटी ने समारोह आयोजित कर पलामू के नवनिर्वाचित सांसद वीडी राम को सम्मानित किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता परिषद के जिलाध्यक्ष प्रेमलाल चौधरी ने की. मुख्य अतिथि सांसद श्री राम ने […]

मेदिनीनगर : मंगलवार को सुभाष चौक स्थित त्रिपाठी इंटरनेशनल होटल के सभागार में सम्मान समारोह का आयोजन हुआ. महर्षि वेदव्यास परिषद की पलामू जिला कमेटी ने समारोह आयोजित कर पलामू के नवनिर्वाचित सांसद वीडी राम को सम्मानित किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता परिषद के जिलाध्यक्ष प्रेमलाल चौधरी ने की.

मुख्य अतिथि सांसद श्री राम ने लोकसभा चुनाव में मिली सफलता के लिए लोगों को शुभकामना दी. कहा कि पलामूवासियों के विश्वास एवं समर्थन का ही यह परिणाम है कि लोकसभा चुनाव में उन्हें जीत का सेहरा मिला. पलामूवासियों के इस आशीर्वाद को वह कभी भूल नहीं सकते.

यह सच है कि उनसे पलामूवासियों की काफी अपेक्षाएं है.लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने का वह प्रयास करेंगे. पलामू के समुचित विकास के साथ-साथ बुनियादी समस्याओं के समाधान के मिशन को लेकर वह काम कर रहे हैं. उनका सोच व प्रयास है कि पलामू के पिछड़ेपन व गरीबी को दूर करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम किया जाये. उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षों में पलामू की मूलभूत समस्या को वह भलीभांति समझ चुके हैं.
उन समस्याओं के समाधान के दिशा में काम भी शुरू कर दिया गया है. जो कार्य अधूरे रह गये हैं, उसे पूरा किया जायेगा. उन्होंने पलामू के समुचित विकास के लिए आमजनों से सक्रिय भागीदारी की अपील की. कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे परिषद के जिलाध्यक्ष प्रेमलाल चौधरी ने कहा कि इस समाज के लोगों की आर्थिक, शैक्षणिक, राजनीतिक व सामाजिक दशा ठीक नहीं है. पिछड़ेपन व गरीबी झेल रहे इस समाज के लोगों के उत्थान के लिए विशेष कार्य योजना तैयार करने की जरूरत है. परिषद के लोगों ने छह सूत्री मांग पत्र सांसद को सौंपा.
निषाद कल्याण बोर्ड का गठन करने, निषाद समाज के कल्याण के लिए चलायी जा रही योजनाओं का पूरा लाभ देने, मल्लाह की सभी उप जातियों को अनुसूचित जाति का दर्जा देने, निषाद भवन व छात्रावास का निर्माण करने की मांग की गयी. मौके पर परिषद के गढ़वा जिलाध्यक्ष संजय चौधरी, दामोदर चौधरी, सिकंदर चौधरी, विजय ओझा,रामलव चौरसिया,भीष्म चौरसिया,जय प्रकाश चौधरी, मनोज चौधरी,ललन चौधरी, अमलेश चौरसिया, अजीत चौधरी, बचनदेव चौधरी, शिवलाल चौधरी, शिवकुमार चौधरी, कमला देवी, ब्रह्मदेव चौधरी, भरदूल चौधरी, नवीन चौधरी सहित काफी संख्या में लोग मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें