26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मतदान से लोकतंत्र होगा मजबूत : प्राचार्य

मेदिनीनगर : लोकसभा चुनाव 2019 की सफलता को लेकर जिला प्रशासन के निर्देश के आलोक में सरकारी व गैर सरकारी संस्थाओं द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. चुनाव में शत-प्रतिशत मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें, इसी उद्देश्य को लेकर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए कई तरह की गतिविधियां चलायी जा रही […]

मेदिनीनगर : लोकसभा चुनाव 2019 की सफलता को लेकर जिला प्रशासन के निर्देश के आलोक में सरकारी व गैर सरकारी संस्थाओं द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. चुनाव में शत-प्रतिशत मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें, इसी उद्देश्य को लेकर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए कई तरह की गतिविधियां चलायी जा रही है. स्वीप कार्यक्रम के तहत नीलांबर-पीतांबर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ एसएन सिंह के निर्देश के आलोक में जेएस कॉलेज में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया.

इसके तहत गोष्ठी आयोजित की गयी और विद्यार्थियों को मतदान के महत्व, अॉनलाइन वोटर्स रजिस्ट्रेशन एप के बारे में विस्तार से बताया गया. कुलपति के निर्देश के आलोक में सभी कालेजों में इलेक्ट्रोल लिट्रेशी क्लब का गठन किया गया है. इसका चेयरमैन कॉलेज के प्राचार्य होंगे. यह क्लब विश्वविद्यालय के वोटर्स अवेयरनेस फोरम के तहत कार्य करेगी.

जेएस कॉलेज में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत आयोजित गोष्ठी की अध्यक्षता कर रहे प्राचार्य डॉ राणा प्रताप सिंह ने मतदान की आवश्यकता व उसके महत्व पर प्रकाश डाला. डॉ सिंह ने विद्यार्थियों को बताया कि लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करना चाहिए.भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है. इसके भविष्य के निर्धारण के लिए सभी मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए. प्राचार्य ने कॉलेज के शिक्षक, शिक्षकेत्तर कर्मी व विद्यार्थियों को अपने स्तर से मतदाताओं को प्रेरित करने की अपील की, ताकि लोग 29 अप्रैल को हो रहे चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें.
मौके पर जीएलए कॉलेज के प्राचार्य डॉ आइजे खलको, डॉ राजेंद्र सिंह, धर्मेंद्र कुमार सिंह, जेएस कालेज के डॉ मशरूर अहमद ने मतदान के महत्व पर प्रकाश डाला. कार्यक्रम का संचालन कमलेश कुमार पांडेय ने किया. मौके पर डॉ सिदेश्वर प्रसाद, डॉ मृत्युंजय कुमार, डॉ किरण कुमारी, प्रो सुमित मिश्रा, रिया शालिनी, प्रो. शशांक प्रिये, प्रो. मो. आमीर, प्रो करन थापा, प्रकाश राय, रोहन राज सिंह सहित अन्य लोग मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें